Kantilal Bhuria मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

0

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh ) में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections ) के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress President ) को लेकर बवाल मचा हुआ है। वहीं लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections ) में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस के नेताओं के बीच भी घमासान शुरू हो गया है। पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कई लोगों का नाम लिया जा रहा था (Madhya Pradesh Bypoll Result), लेकिन अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया (Senior Congress leader Kantilal Bhuria ) का नाम लिया जा रहा है।

शिवसेना ने भाजपा को समर्थन के बदले मांगा सीएम पद

सिंधिया से रार, दिग्गी के कांतिलाला

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister of Madhya Pradesh Digvijay Singh) , मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath ) और  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia ) के बीच तनातनी चल रही है, जिसका परिणाम यह हुआ है कि सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष की रेस से बाहर करके कांतिलाल का नाम लिया जा रहा है! झाबुआ के विधानसभा उप-चुनाव में भी दिग्गी और कांतिलाल भूरिया (Madhya Pradesh Bypoll Result) की मित्रता साफ दिखी थी। वहीं  सीएम कमलनाथ पर सिंधिया द्वता उठाए गए कई सवालों के कारण भी सीएम  कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए सहमति जाता देंगे।

UP Bypoll Results 2019 : यूपी में बीजेपी को मात!  

जल्द होगी प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा

मध्यप्रदेश में कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की संभावना केवल सोशल मीडिया पर जताई जा रही है। अभी तक किसी ने भी इस मामले पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। वहीं यह कहा जा रहा है प्रदेश के नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की जल्द ही घोषणा की जाएगी। अभी सीएम कमलनाथ सत्ता और  संगठन संभाल रहे हैं । सीएम कमलनाथ चाहते हैं  कि वे अपने समर्थक को ही प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपेंगे। दिग्विजय सिंह भी अपने समर्थक को यह कमान सौंपना चाहते हैं तथा सिंधिया समर्थक चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का भार सौंपा जाये।  सभी वरिष्ठ कांग्रेसियों के मतभेद के कारण ही अभी तक किसी का भी नाम स आमने नहीं आ पाया है।

डेयरी पर छापा, केमिकल और डिटर्जेंट से बनाया जा रहा था दूध

   – Ranjita Pathare 

 

Share.