website counter widget

Kavad Yatra 2019 : श्रावण मास के मद्देनज़र कांवड़ यात्रियों के हित में उठाए कदम

0

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ किसी भी कार्य में स्वयं की सरकार को पीछे नहीं देखना चाह रहे हैं| वे जनता की नज़र में स्वयं की छवि एक अच्छे प्रशासक के रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं| इसी के मद्देनज़र वे समय-समय पर जनहित की योजनाएं प्रस्तुत करते रहते हैं | क़र्ज़ माफी उनकी सबसे महत्वपूर्ण योजना है | अब उन्होंने श्रावण मास के मद्देनज़र कांवड़ यात्रियों के हित (Kamal Nath Announcement For Kavad Yatra 2019) में कदम उठाए हैं |

Shayani Ekadashi 2019 : यहां जानें देवशयनी एकादशी की व्रत विधि

उल्लेखनीय है कि 18 जुलाई से श्रावण मास प्रारंभ होने जा रहा है। इस अवसर पर सीएम कमलनाथ (Kamal Nath Announcement For Kavad Yatra 2019) ने पुलिस एवं प्रशासन के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि कांवड़ यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए।

18 जुलाई से सावन शुरू हो रहा है। सावन शुरू होते ही पूरे प्रदेश में भोले के भक्त कांवड़ यात्रा पर निकल पड़ेंगे। सीएम कमलनाथ  ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है ‘सावन माह में हमारी धार्मिक कावड यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में प्रशासन को निर्देश कि कावड यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतज़ाम करने से लेकर इसके लिए पूरे प्रदेश में व्यापक इंतज़ाम किए जाएं।

वास्तुशास्त्र के अनुसार इस दिशा में रखें अपनी डाइनिंग टेबल

उन्होंने लिखा पुलिस को निर्देश हैं कि कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा का खास ध्यान (Kamal Nath Announcement For Kavad Yatra 2019) रखा जाए। जहां से भी कांवड़ यात्रा गुजरे, वहां सभी तरह के इंतज़ाम किए जाएं। यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारी वाहनों को प्रवेश न दिया जाए।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद जब से एग्जिट पोल आने शुरू हुए थे, तब से मप्र की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Announcement For Kavad Yatra 2019)की नींद उड़ी हुई थी | भाजपा के पक्ष में नतीजे आने के बाद जहां नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राज्यपाल को पत्र लिख विधानसभा सत्र बुलाने की बात कही थी, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कमलनाथ को इस्तीफ़ा देने तक की सलाह दे डाली थी, परंतु बाद में कमलनाथ सरकार फ्लोर चेकिंग में पास (Kamal Nath Government Passed Floor Checking) हो गई थी | अब कमलनाथ जनता के दिल में अपनी पैठ जमाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं |

गुरुपूर्णिमा पर साईं बाबा को चढ़ाएं महाप्रसाद, मनोकामना पूर्ति होगी

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.