website counter widget

कैलाश विजयवर्गीय बदलेंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री!

0

मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election ) के बाद से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) के महासचिव कैलाश विजयविर्गीय (Kailash Vijayvargiya ) कहते आए हैं कि वे प्रदेश कि कांग्रेस सरकार (Congress Government ) को बदल देंगे। अब एक बार फिर उन्होने दावा किया है कि वे जल्द ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh ) को बदल देंगे। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं गारंटी देता हूं मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल दूंगा।

चुनाव में जीत के लिए आया बड़ा बयान

दरअसल, मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट (Jhabua Assembly Seat) पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेता जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (Former Union Minister Kantilal Bhuria) को भाजपा के युवा प्रत्याशी भानू भूरिया टक्कर दे रहे हैं। आजादी के बाद वर्ष 1952 से लेकर अब अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर 15 बार चुनाव हुए हैं। 15 बार के चुनाव में से 10 बार यहाँ से कांग्रेस ही जीती है। वहीं दो बार अन्य पार्टी जीती थी।  भाजपा कि झोली में यह सीट केवल तीन बार आई थी, पहली बार 2003 में , दूसरी बार  2013 और तीसरी बार 2018, लेकिन अब भाजपा यह सीट हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रही है।

कैलाश विजयवर्गीय का बयान

कैलाश विजयवर्गीय ने झाऊबा की जनता को संबोधित करते  हुए कहा कि इस उपचुनाव में यदि जनता जीत दिलवाती है तो मैं गारंटी देता हूँ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को बदल दूंगा। यह सीट भाजपा विधायक गुमान सिंह डामोर के त्यागपत्र देने के बाद से खाली है। गुमान सिंह डामोर ने इस्तीफा इसीलिए दिया क्योंकि लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से वे सांसद बन गए हैं।

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.