website counter widget

Jhabua Assembly By Election Result 2019 Live: कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया चुनाव जीते

0

झाबुआ: झाबुआ विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है. उसने अपनी ये परंपरागत सीट बीजेपी (bjp) से छीन ली. पार्टी के कांतिलाल भूरिया (kantilal bhuria) 27925 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.  भूरिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के भानु भूरिया ((bhanu bhuria) को हराया. कांतिलाल को 89945 वोट मिले, जबकि भानु भूरिया के खाते में 64714 वोट पड़े.

झाबुआ विधानसभा सीट उप चुनाव में काउंटिंग के कुल 26 राउंड हैं. शुरुआती 8 राउंड पूरे हो चुके है। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया  बीजेपी के भानु भूरिया से लगातार बढ़त बनाए रहे, जिससे कांग्रेस नेताओं और समर्थको में ख़ुशी का माहौल है . समर्थक पटाख़े और फूल मामला लेकर आ गए. और कांतिलाल भूरिया का स्वागत किया और नाच-गाना शुरू कर दिया. जीत की उम्मीद में हो रहे इस जश्न में कलावती भूरिया भी शामिल हुईं. कांतिलाल भूरिया ने भी मतदाताओं का आभार प्रकट कर दिया. लेकिन वो अपने बूथ पर बीजेपी प्रत्याशी भानु भूरिया से हार गए.

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कल्याणपुरा सेक्टर में निर्णायक बढ़त बना ली. यहां उन्हें अब तक 3251 वोट की बढ़त अब तक मिल चुकी है.

विधानसभा झाबुआ उपचुनाव (assembly by election)  में कौन बाजी मारेगा, भाजपा और कांग्रेस के मध्य जोरदार टक्कर जारी है। झाबुआ (By-Election Result 2019 LIVE) का ताज किसके सर पर होगा इसका फैसला आज लगभग दोपहर तक हो जाएगा। वोटों की गणना पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हुई । सबसे पहले डाकमत पत्रों की गिनती हुई, इसके बाद ईवीएम खुलीं। सुबह पहले राउंड का रुझान आया, जिसमें कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया(kantilal bhuria) भाजपा के भानु भूनिया से आगे निकल गए।

दिवाली से पहले प्रदूषण को लेकर MP सरकार हुई सख्त

Maharashtra Election Result 2019 Live : बीजेपी-शिवसेना का तगड़ा गठबंधन

जानकारी के अनुसार पहले राउंड में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया 71 वोटों से आगे रहे. कांतिलाल भूरिया को 3962 और भानु भुरिया (bhanu bhuria) को 3891 वोट मिले. 90 वोट नोटा पर पड़े.कांग्रेस (congress) और बीजेपी (bjp) दोनों ही दलों के प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. झाबुआ विधानसभा सीट के लिए इस बार 5 प्रत्याशी मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और बीजेपी के भानु भूरिया के बीच ही रहा. इनके साथ तीन अन्य निर्दलीय भी मैदान में थे. इनमें से एक बीजेपी के बागी कल्याण सिंह डामोर बाग़ी होकर मैदान में उतरे थे (By-Election Result 2019 LIVE). कांतिलाल भूरिया का दावा है कि जनता फिर उन पर भरोसा जताएगी और वो ही विधायक बनने जा रहे है.वहीं बीजेपी के युवा प्रत्याशी भानु भूरिया कह रहे हैं कि वो झाबुआ में बड़ी जीत दर्ज करेंगे।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम की हालत गंभीर

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.