website counter widget

MP By-Poll : झाबुआ उप-चुनाव में भूरिया बनाम भूरिया, काटें की टक्कर

0

झाबुआ (jhabua) विधानसभा उपचुनाव (assembly by election) के लिए कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर चल रही है। दोनों ही पार्टिया किसी भी हालत में ये सीट नहीं खोना चाहती है। कांग्रेस (congress jhabua bypolls) के लिए ये पुराना गढ़ है। जिससे वह अपनी फतह को दोबारा दोहराना चाहेगी वही भाजपा अपनी सीट को बचाने के लिए पूरी कोशिश करेगी। कुल मिलाकर दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव साख का विषय है किसी भी कीमत में दोनों पार्टियां यह चुनाव नहीं हारना चाहती है (Jhabua Assembly Election 2019)। कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया (kantilal bhuria) के खिलाफ भाजपा ने भानु भूरिया को मैदान में उतारा है।

केंद्रीय मंत्री पर फेंकी गई स्याही, देखें Video

यह चुनाव अब पूर्णतया जातीय रंग में रंगता हुआ नजर आए रहा है। भाजपा अपनी पुरानी गलती को दोहराना नहीं चाहता क्योंकि यह आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। यहाँ मतदाता रिश्तेदारी ,जातिवाद और भाईचारे के आधार पर वोट डालते है. क्योंकि अब दोनों प्रत्याशी भूरिया है. इसलिए इस बार मतदाता के लिए रिश्तेदारी अहम भूमिका रखेगा। दोनों पार्टियों के बड़े नेता लगातार यहाँ का दौरा कर रहे है. और मतदाता का माहौल जानने की कोशिश कर रहे है (Jhabua Assembly Election 2019)। और हर संभव प्रयास कर रहे है की मतदाता उनके पक्ष में आ जाए कांग्रेस की तरफ से स्वयं कमलनाथ यहाँ पर नजर बनाये हुए है. कमलनाथ सरकार के रोड शो(road show) के बाद वहां पर कांग्रेस के कई मंत्री लगातार सक्रिय है।

Maharashtra Assembly Election 2019 : भाजपा देगी एक करोड़ नौकरियां

वही भाजपा (BJP) के तरफ से भी कई युवा नेता लगातार सक्रिय है। सुमित्रा महाजन से लेकर कई बड़े नेताओं का कार्यक्रम यहाँ तय है। वही सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से रोड शो किया साथ ही कई छोटी सभाएँ की और बारिश में बर्बाद हुई किसानो की फसलों का भी खेतों में जाकर मुआयना किया और सरकार से मुआवजा दिलाने की लड़ाई लड़ने के लिए किसानो से वादा किया।चुनाव प्रचार में शिवराज के आने से कांग्रेस (congress jhabua bypolls) थोड़ा चिंतित हो गई। लेकिन भूरिया के खिलाफ भूरिया होने से ये चुनाव पूरी तरह से टक्कर वाला होने वाला है।

पाकिस्तान को बड़ा झटका, डार्क ग्रे लिस्ट में होगा शामिल

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.