website counter widget

Jhabua Assembly By-election 2019 : झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कड़ी टक्कर

0

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव (Jhabua Assembly By-election 2019 ) के लिए आज यानि सोनवार सुबह सात बजे से ही मतदान जारी है। इस बार वहाँ चुनाव में भूरिया वर्सेस भूरिया (Bhuria vs Bhuria ) की लड़ाई देखने को मिल रही है। 356 केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। झाबुआ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिका बरी प्रबल सिपाहा ने बताया कि इस उपचुनाव में कुल 2,77,599 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करके पांच उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके लिए 356 मतदान केंद्र बनाये गए हैं, जिनमें से 61 अतिसंवेदनशील हैं।

वेबकास्टिंग से राखी जा रही है नजर

विधानसभा चुनाव में शांति कायम करने के लिए और किसी भी अनहोनी पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए 15 मतदान केंद्रों पर आयोग द्वारा वेबकास्टिंग  के माध्यम  से नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही कई जवानों की भी  नियुक्ति की गई है।  उपचुनाव के बारे में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Election Officer) कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सभी  तैयारियां अच्छे से की गई है।

कांग्रेस पार्टी जहां प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर चुनाव जीतने का दावा कर रही है वहीं भाजपा कांग्रेस सरकार की नाकामियों को गिनाकर वोट हासिल करना चाहती है। आज लगभग  दो लाख 77 हजार मतदाता अपने महाधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। शाम पाँच बजे तक मतदान किया जाएगा, जिसके लिए चुनावी मैदान में कांग्रेस से कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) , भाजपा से भानु भूरिया (Bhanu Bhuria ) तथा कल्याणसिंह डामोर, निलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। भाजपा विधायक गुमान सिंह डामोर के त्यागपत्र देने से झाबुआ सीट खाली हो गई थी। डामोर इस साल हुए लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद बन गये  हैं इसीलिए उपचुनाव हो रहे हैं। झाबुआ उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी भानु भूरिया कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया  के नाम आगे चल र आहे हैं ऐसा कहा जा रहा है की दोनों में से किसी एक की जीत पक्की है।

 

   – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.