किसान से रिश्वत लेते बाबू का Video viral

0

जबलपुर: केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा लगातार भ्रष्टाचार(Corruption) को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई जारी है लगातार संदिग्ध लोगो पर छापा मारा जा रहा है.गरीब किसान एवं आम नागरिकों के खेती किसानी के मामले, और राजस्व जैसे मामलों को लेकर कलेक्टर एसडीएम जनसुनवाई लगाकर तुरंत निपटाने के निर्देश जारी कर रहे हैं, जिससे किसानों को ज्यादा भागदौड़ न करना पड़े उसके बाद भी कुछ अधिकारी आदत से इस हद तक मजबूर है की  जब तक वह रिश्वत नहीं लेते है उनसे काम ही नहीं होता है (Jabalpur Babu Taking Bribe Video)। ऐसा ही एक ताजा मामला प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर से प्रकश में आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में आग की तरह फ़ैल गई है। इस वीडियो में एक किसान द्वारा नक़ल विभाग के अधिकारी को 800 रुपये की रिश्वत दी जा रही है।

कन्हैया कुमार को पसंद नहीं आया आदित्य ठाकरे की चुनावी डेब्यू!

जानकारी के अनुसार जबलपुर के पाटन तहसील के नारायण राजपूत नाम के एक किसान ने अपने खेतों की नकल निकलवाने के लिए कई दिनों से लगातार तहसीली के चक्कर लगा रहा था। तहसीली के नक़ल विभाग में बैठने वाले बाबू राकेश बैरागी ने व्यस्तता बताते हुए किसान को बाद में आने के लिए कहा और ऐसा ही वह आये दिन करते थे। लेकिन जब किसान के द्वारा नक़ल की जरूरत बताई गई तो बाबू ने उससे 800 रुपये रिश्वत की मांग की जिसके बाद किसान ने बाबू को रिश्वत के पैसे तो दिए लेकिन किसान के साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिए जिसमे बाबू की करतूत उजागर हो गई।

खुले में शौच करने पर फिर एक मासूम की पीटकर हत्या

सबसे बड़ी बात यह है की रिश्वत लेने वाले बाबू एसडीएम कक्ष के ठीक बगल वाले खंड में बैठता है। इस घटना का वीडियो वायरल होने से जबलपुर के पाटन तहसील में हड़कंप का माहौल है. इस पूरे घटना वीडियो जिला कलेक्टर के पास भी पहुंच चूका है। इस पूरे मामले में करवाई का आश्वासन दिया गया है।

पाकिस्तान जाने की तैयारी कर रहे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

-Mradul tripathi

 

Share.