website counter widget

Jabalpur Auto Hadtal : 10 हजार ऑटो चालकों की हड़ताल ने हिंसक रूप लिया

0

जबलपुर: जबलपुर(Jabalpur) में विगत 3 दिनों से चल रही ऑटो चालकों की हड़ताल ने बुधवार को उग्र रूप ले लिया। अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे शहर के ऑटो चालकों (Auto Drivers) ने आज शहर में चलने वाली मेट्रो बस को अपना निशाना बनाया। आरोपितों ने रांझी के वेस्टलैंड क्षेत्र में मेट्रो बस में तोड़फोड़ की और पत्थरबाजी की। पत्थरबाजी के चलते करीब 4 लोग घायल हो गए। घायलों में यात्री और पुलिसकर्मी शामिल हैं। मेट्रो के चालक को भी गंभीर चोट आई है (Jabalpur Auto Hadtal )। जबकि इस तोड़फोड़ के विरोध में मेट्रो बस चालकों ने सड़क पर जाम लगा दिया. हालांकि बसों में तोड़फोड़ के बाद रांझी पुलिस (Ranjhi Police) भी एक्‍शन में आ गई और मामला बढ़ने पर पुलिस को लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ना पड़ा।

तेजस एक्सप्रेस में 50 रुपए में मिलेगा टैबलेट

नवरात्र पर्व पर ऑटो की इस हड़ताल से ऍम जान मानस के पास मेट्रो ही एकमात्र विकल्प है। जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची रांझी थाना पुलिस ने जाम लगाने पर मेट्रो चालकों को बलपूर्वक हटाया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. जबकि बस में तोड़फोड़ किए जाने पर अज्ञात ऑटो चालकों पर भी एफआईआर दर्ज कर ली गई तीन दिनों से हड़ताल कर रहे ऑटो चालको से अब तक प्रशासन ने मध्यस्था का न तो कोई प्रयास किया और न ही उनकी मांग को मानने के लिए कोई पेशकश रखी है (Jabalpur Auto Hadtal). इसी बात से नाराज ऑटो चालक अब अन्य यातायात सुविधाओं को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं.

मोदी मनी लांड्रिंग केस में अधिकारियों ने स्विस बैंक से मांगी जानकारी

गरीब नवाज ऑटो चालक मालिक संघ ने मंगलवार को सिविक सेंटर में धरना प्रदर्शन किया। संघ के अध्यक्ष मोहसिन अली, सचिव विजय साहू ने बताया कि मांगों को लेकर इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। हड़ताल जारी रहेगी।

महात्मा गांधी की जयंती पर राजनीति में घमासान

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.