बच्ची के उकेरे जज़्बात से बन गई मम्मी पापा में बात

0

तस्वीरों (Husband And Wife Quarreling) की इन लकीरों की हकीकत कुछ और ही ये महज चित्रकारी नहीं किसी मासूम के जज्बात है जी हां इस तस्वीर की पूरी कहानी कुछ ऐसी है, दरअसल एक महिला ने जिला विधिक प्राधिकरण (District Legal Authority) में भरण-पोषण के लिए आवेदन किया था। काउंसलिंग के दौरान जज ने पति और पत्नी को बुलाया। सुनवाई के समय ही कोर्ट में पति-पत्नी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे, वहीं कोने में ही एक बच्ची काॅपी पर कुछ उकेर रही थी। अचानक जज आशुतोष मिश्रा की नजर उस पर पड़ी। जज ने दंपती से पूछा-क्या यह बच्ची आपकी है।

Husband Wife Nonveg Joke : गुदगुदाने वाले जबरदस्त चुटकुले

Husband And Wife Quarreling In Family Court Daughter said (Husband And Wife Quarreling) दंपती ने कहा-जी, हां। जज ने बच्ची को कॉपी लेकर बुलाया, और कहा-बेटा जरा कॉपी (copy) दिखाना। जैसे ही जज ने कॉपी देखी वो अवाक् रह गए। बच्ची ने एक पेज पर मम्मी और पापा का चित्र बनाया था। उन दोनों के बीच में खुद का चित्र बनाया। जज ने पूछा-बेटा, मम्मी (Mummy) और पापा (Papa) काे अपने से दूर-दूर क्याें बनाया? तुमने उनका हाथ क्याें नहीं पकड़ा? ताे बच्ची ने मासूमियत से कहा- मम्मी-पापा लड़ते रहते हैं और अलग-अलग रहते हैं। वह दाेनाें के साथ रहना चाहती है। जज ने कहा- बेटा, अब तुम जाे कहाेगी वही मम्मी-पापा करेंगे। इस पर मासूम ने जज के कान में बहुत-सी बातें कहीं, जिसे जज ने उसके चित्र वाले पेज पर उसी की भाषा में लिखा।

Husband Wife Jokes : पति पत्नी के बेहद फनी चुटकुले

Husband And Wife Quarreling In Family Court Daughter said (Husband And Wife Quarreling) बच्ची की व्यथा, जज ने उसी की कॉपी में लिखी। मैं मम्मी और पापा से तब तक बात नहीं करूंगी, जब तक दाेनाें झगड़ना बंद नहीं करेंगे। दाेनाें जब तक झगड़ते रहेंगे, ताे वे मेरा हाथ कैसे पकड़ेगे। मैं जाे भी बात कहूंगी, उसे जज (Judge) अंकल लिखेंगे। दाेनाें उसे पढ़ें। जब मम्मी मुझे बाहर भेजती है, उसके बाद मम्मी और पापा में लड़ाई हाेती है। उस समय मुझे अच्छा नहीं लगता। मेरी नानी के घर पर सब आकर रहें, ताकि नानी और दादी में दाेस्ती हाे जाए। मुझे नानी और दादी दाेनाें पसंद हैं। जब सब लाेग काम पर चले जाते हैं ताे दादी अकेले रहती है।

(Husband And Wife Quarreling) जज ने बच्ची से देर तक बात करने के बाद पति-पत्नी की ओर रुख किया. जज ने उनसे कहा कि इस बच्ची से ही कुछ सीख लो. देखो कि बच्ची ने काग़ज़ पर भी ख़ुद को आप दोनों से दूर बनाया है. क्या चल रहा होगा बच्ची के मन में? ज़रा सोचो कि शादी के बाद ऐसा क्या बदल गया कि दोनों में इतना झगड़ा होने लगा. इसका क्या असर पड़ता होगा बच्ची के मन पर, क्या ये सोचा है कभी? इतना सुनने के बाद पति-पत्नी ने समझौता कर लिया.

(Husband And Wife Quarreling) आपको बता दें की काेटरा सुल्तानाबाद निवासी (Katera Sultanabad resident) महिला ने प्राधिकरण में शिकायत की थी कि उसके पति उसे प्रताड़ित करते हैं। उनकी शादी 18 नवंबर 2011 काे उदयपुर में हुई थी। उसका पति विद्या पाॅलिटेक्निक काॅलेज (Vidya Polytechnic College) में कार्यरत है। 1 जनवरी 2013 काे उसने बच्ची काे जन्म दिया। इस बीच उसने एक स्कूल में नाैकरी की। ससुर की माैत के बाद पति ज्यादा प्रताड़ित करने लगा। इसके बाद वह बच्ची के साथ भाेपाल (Bhopal) बीएड (B.Ed) करने आ गई। महिला को बच्ची और खुद के लिए भरण-पाेषण चाहिए था.

Husband Wife Jokes हिंदी में

-Mradul tripathi

Share.