मंदसौर में तेज आंधी और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

0

देश भर में गर्मी अपना कहर बरसा रही है और लोग इससे बेहाल नज़र आ रहे हैं। कई राज्यों में पारा 45 डिग्री पार कर गया है। ऐसे में दोपहर के वक़्त तो घर से बाहर निकलना ही मुश्किल हो गया है। तेज गर्म हवाओं से लोग बचते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में सभी लोग मानसून की राह निहार रहे हैं।

साइकिल पर सवार मंत्रालय पहुंचे नए स्वास्थ्य मंत्री

हालांकि मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि आगमी 6 जून तक मानसून केरल पहुंच जाएगा। वहीं मध्यप्रदेश में 20 जून के आसपास तक मानसून दस्तक दे सकता है। लेकिन अभी मानसून आने में काफी समय है और लोगों का एक-एक दिन कटना बेहद मुश्किल हो रहा है। इस भीषण गर्मी के सामने कूलर और एसी भी फीके पड़ते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के मंदसौर से भरी दोपहर में तेज आंधी और बारिश का दौर देखने को मिला।

मिली जानकारी के अनुसार 1 जून शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजकर 40 मिनट पर मध्यप्रदेश के मंदसौर में तेज आंधी का दौर शुरू हुआ। इस तेज अनधि के बाद झमाझम बारिश भी शुरू हो गई।

आंधी इतनी तेज थी कि कई जगह पेड़ भी उखड़ गए। हालांकि बारिश और आंधी की वजह से जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी रहत महसूस हुई, लेकिन आंधी ने लोगों की परेशानी को भी थोड़ा बढ़ा दिया।

मानसिक संतुलन खो बैठी ममता बनर्जी !

तेज आंधी और बारिश की वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। जहां लोग मानसून की राह देख रहे थे वे इस आंधी और बारिश से परेशान नज़र आए।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का मौसम अभी मानसून की वजह से नहीं बल्कि दूसरी वजह से बदल रहा है। विभाग की जानकारी के मुताबिक शनिवार को उत्तर प्रदेश के ऊपर हवा का चक्रवात बना हुआ था जिसका असर पूरे दिन प्रदेश में दिखाई दिया। इससे पहले शुक्रवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई।

दबंग दीदी ने किया बीजेपी कार्यालय पर कब्ज़ा, खुद लिखा AITC

Share.