छत से कूदकर भाग रही हैं लड़कियां

0

मध्यप्रदेश (madhya pardesh) के रतलाम (ratlam) में  विरियाखेड़ी वन स्टाप सेंटर से बुधवार को दो लड़कियों के भागने का मामला सामने आया। इस मामले से लड़कियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं।(Girls fleeing from the roof)चौकीदार और कर्मचारियों के  रहते हुए भी ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं।

अब कर्मचारियों को किया जाएगा जबरन रिटायर!

दरअसल,  विरियाखेड़ी वन स्टाप सेंटर से लड़कियों ने पहले तो छत से कूदकर भागने की कोशिश की, लेकिन कर्मचारियों को पता चल  जाने के कारण लड़कियां कामयाब न हो सकी। इस घटना में एक लड़की के पैर में गंभीर चोट भी  आई, लेकिन इसके   बावजूद लड़कियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम नहीं उठाया जा रहा है। (Girls fleeing from the roof) 8 माह पहले भी दो अन्य लड़कियों ने छत से खुद भागने की कोशिश की थी।

घटना के बाद  जांच के लिए औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरों की जांच-पड़ताल कर पता लगाया कि वहां से लड़कियां कैसे भागी।(Girls fleeing from the roof) साथ ही यह अंदेशा जताया जा रहा है कि लड़कियां  छत से वन स्टाप सेंटर के पीछे कूदकर वहां से भागने की कोशिश में थीं क्योंकि वह ही एक ऐसा रास्ता है, जहां से लड़कियां भाग सकती हैं।  इसी रास्ते से  8 महीने पहले भी  दो अन्य लड़कियों ने भागने की कोशिश की थी।

Video : प्रेमी युगल को सरे बाजार किया निर्वस्त्र

 

अभी स्वास्थ्य विभाग की बिल्डिंग में वन स्टाप सेंटर चलाया जा रहा है। साथ ही नया वन स्टाप सेंटर कालिका माता मंदिर के पास बन कर तैयार है, लेकिन शिफ्टिंग(shifting) में देरी  हो रही है ,नए सेंटर ग्राउंड व फर्स्ट फ्लोर है।(Girls fleeing from the roof) वहीं वन स्टाप सेंटर में  एक लड़की के शादीशुदा होने की खबर आई थी। लड़की बालिग थी व मर्जी से शादी करना बता रही थी, लेकिन इसके बावजूद उसे वन स्टाप सेंटर (one stop center)में रखा गया।

छात्रों ने अर्धनग्न होकर मप्र सरकार की नीतियों का विरोध किया

 

 

Share.