गैस सिलेंडर से गैस लीक होने से रेलवे स्टेशन पर भीषण आग

0

रेलवे स्टेशनों पर हादसों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है| कुछ दिनों पूर्व इंदौर के रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन पर बैठने की कोशिश करने के चक्कर में एक व्यक्ति को अपनी जान गंवाना पड़ी थी| अब रेलवे स्टेशन (Fire Broke Out In Gwalior Railway Station Canteen ) से एक और हादसे का समाचार सामने आ रहा है|     

साध्वी प्रज्ञा ने दिग्विजयसिंह को दी तीसरी उपाधि    

Breaking : ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लगी आग,लोगों में भगदड़,देखें वीडियो

दरअसल, ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी कैंटीन में आग लग (Fire Broke Out In Gwalior Railway Station Canteen ) गई। अल सुबह आग की लपटें देखकर स्टेशन पर भगदड़ मच गई। रेल विभाग के कर्मचारी अपनी कुर्सियां छोड़कर भाग गए। रेल यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि बिरला नगर के पास एक मालगाड़ी भी डिरेल हो गई है।

घटना सुबह करीब 4:30 बजे की है। अचानक भोजनालय की तरफ से आग की लपटें निकलना शुरू हुईं। लोग समझ पाते तब-तक जनता खाना भोजनालय, उसके नजदीक गीता प्रेस गोरखपुर की दुकान, प्रतीक्षालय इत्यादि में आग लग चुकी थी। आग की लपटों को देखकर भगदड़ मच गई। तत्काल राहत कार्य शुरू किए गए और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। कोई जनहानि की खबर नहीं है।

कांग्रेस की मांग, शिवराज को चुनाव प्रचार न करने दें

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी कैंटीन में गैस सिलेंडर से गैस लीक होने के चलते आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते, आग ने अपना भयानक रूप अपना लिया और पूरी तरह से भडक़ गई। आग की लपटें देख रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों में  भगदड़ की स्थिति बन गई। हालांकि मौके पर पहुंचे आरपीएफ जवान, पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड, नगर निगम और रेलवे के कर्मचारियों ने पानी डालकर आग को बुझाया।

आग को बुझाने में करीब दो घंटे से भी अधिक का समय लग गया। इस हादसे में जहां कैंटीन जलकर राख हो गई। वहीं पास ही बने रेलवे टिकट कार्यालय में टिकट रोल भी जलकर खाक हो गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे से रेलवे को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। साथ ही कैंटीन में रखा करीब पांच लाख रुपए का सामान भी जल गया। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे डीआरएम सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

इस हादसे को देखकर प्लेटफॉर्म नंबर एक के जनरल वेटिंग रूम में बैठे कई यात्री बाहर की तरफ भागे। आग बुझने के बाद भी अंधेरा होने से यात्री काफी देर तक वहां नहीं गए।

मतदान करने पर मिलेगा कैश, टीशर्ट, कैप, पैन ड्राइव, जाने कैसे ?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.