website counter widget

मोदी की ठग योजना

0

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat yojna) को लागू किया था। देश में योजना लागू भी हुई और इसके तहत कई गरीबों का इलाज भी किया गया। लेकिन अब पीएम मोदी की यह योजना गरीबों को ठगने का कार्य कर रही है। दरअसल कुछ ठग पीएम मोदी की इस योजना का फायदा उठा रहे हैं और लोगों को ठग रहे हैं। कुछ शातिर ठगों ने ग्रामीणों को इस योजना के नाम पर ठगना शुरू कर दिया है।

इस योजना के नाम पर ठगी का एक ताजा मामला मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बाहरी थाने के अंतर्गत सामने आया है। इस मामले में शातिर ठग लोगों से  आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat yojna) के लिये कार्ड बनाने के नाम पर उनका आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट ले लेते हैं। इसके बाद ठग लोगों के खातों से पैसे निकाल लेते हैं। दर्जनभर से भी अधिक ग्रामीण इस तरह की ठगी का शिकार हो चुके हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने बाहरी थाने में जाकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

अपनी शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि उनसे कुछ लोगों ने आयुष्मान योजना (Ayushman Bharat yojna) का कार्ड बनाने के नाम पर आधार कार्ड मांगे थे। इसके बाद उन लोगों ने ग्रामीणों से उनके फिंगर प्रिंट लगवाए और खाते से पैसे निकाल लिए। इस ठगी का शिकार हुए एक परिवार के कुल 11 सदस्यों के बैंक खाते से 1 लाख 16 हजार से भी अधिक की राशि निकाल ली गई। पीड़ित परिवार बाहरी थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचा। अपनी शिकायत दर्ज करवाने के साथ ही परिवार ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और पैसा वापस लौटाने की मांग की। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.