Former MP CM Babulal Gaur Passes Away : MP के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन

0

भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का आज यानि बुधवार सुबह निधन (Former MP CM Babulal Gaur Passes Away) हो गया। वे पिछले काफी दिन से बीमार थे और उनका भोपाल के नर्मदा अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। नर्मदा अस्पताल में ही उनका आज निधन हुआ। 89 वर्षीय बाबूलाल गौर की मंगलवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, उन्हें 14 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

देवास स्थित गौशाला बनी गायों की मौत शाला

Former MP CM Babulal Gaur Passes Away :

पिछले महीने ही बाबूलाल गौर (Former MP CM Babulal Gaur Passes Away) की गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में ऐंजिओप्लास्टी की गई थी लेकिन उसके बाद से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। बाबूलाल गौर की किडनी पूरी तरह काम नहीं कर रही थी। उनके निधन के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होने ट्वीट में लिखा, “’यह कहते हुए अत्यंत दुःख हो रहा है कि हमारे मार्गदर्शक भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल जी गौर अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान प्रदान करे।”

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में छाया अंधेरा, शिवराज ने कसा तंज

https://twitter.com/MPRakeshSingh/status/1163994044311097344

तिरंगे के नीचे देशभक्ति गाने के बैकग्राउंड में पड़े झापड़

इसके पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके बाबूलाल गौर के जल्दी ठीक होने की कामना की थी। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को जन्में बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। वे साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ गए थे।

भोपाल की पुट्ठा मिल में मजदूरी करते हुए अपनी पढ़ाई पूरी की। भेल में नौकरी करने के दौरान वह कई श्रमिक आंदोलनों से जुड़े। वे मजदूर यूनियन संघ के अध्यक्ष भी बने। 1972 में वह भोपाल की गोविंदपुरा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते और यहीं से उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत हुई।

उनके निधन (Former MP CM Babulal Gaur Passes Away) के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, “बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौरजी के निधन के समाचार ने द्रवित कर दिया। वह सिर्फ नेता नहीं, बीजेपी की राजनीतिक सोच वाले मार्गदर्शक भी थे। उनके साथ पार्टी के एक युग का अवसान हो गया। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे!”

पूर्व सीएम के निधन के बाद पार्टी के ही नहीं बल्कि दूसरी पार्टियों के भी कई नेताओं ने उन्हे श्रद्धांजलि दी।

Share.