website counter widget

पूर्व कांस्टेबल ने मंत्री से की IPS की बीवियों की शिकायत

0

देश में चुनाव जीतने के बाद नेताओं के तो तानाशाही भरे फैसलों के किस्से चर्चित है हीं अब हाल ही में मध्यप्रदेश में सरकारी अफसरों की अफसरशाही का भी मामला सामने आया है। दरअसल, हाल ही में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन से एक पूर्व कांस्टेबल ने IPS अफसरों की बीवियों की शिकायत की है।

विपक्ष मूल्यवान, जनता के मुद्दे उठाए-पीएम मोदी

कांस्टेबल ने अफसरशाही की पोल खोलते हुए बताया कि IPS अफसरों की बीवियां परेशान करती हैं। इस मामले का एक ऑडियो वायरल हो गया, जिसके बाद इसकी पुष्टि गृहमंत्री बाला बच्चन से की गई और इस मामले को सही पाया गया।

जबरदस्ती छोड़ना पड़ी नौकरी 

पूर्व कांस्टेबल का नाम नन्दकिशोर चौहान बताया जा रहा है, जो नीमच के रहने वाले हैं। फिलहाल, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पूर्व कांस्टेबल और गृहमंत्री बाला बच्चन के बीच फोन पर हुए वार्तालाप मौजूद हैं। बातचीत में नन्दकिशोर ने यह बताया कि आईपीएस अफसरों की प्रताड़ना से परेशान होकर उसे नौकरी छोड़ना पड़ी।

घर के काम करवाती हैं IPS की पत्नियां

Haj Yatra 2019 : टूर ऑपरेटर्स ऐसे ठगते हैं हज यात्रियों को

अफसरों की शिकायत करते हुए नंदकिशोर चौहान ने बताया कि बंगले पर पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित किया जाता है। एक तरफ आईपीएस अफसर ड्यूटी के अलावा काम करवाते हैं वहीं दूसरी ओर अफसरों की पत्नियां घरेलू काम करवाती हैं। नौकरों के अलावा पुलिसकर्मियों को अलग से बंगले पर तैनात किया जाता है। नंदकिशोर ने बताया कि अफसर खुद के आईपीएस होने का रौब दिखाकर वे सुविधाएं भी लेते हैं, जो कानूनी तौर पर सही नहीं हैं।

होगी कार्रवाई

मामले की गंभीरता देखते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले के लिए एक संभाग की समीक्षा बैठक होगी, फिर उसकी कार्रवाई की जाएगी। यह भी देखा जाएगा कि मौजूदा अफसर अपने पद का किसी तरह से दुरूपयोग न कर सकें।

मध्यप्रदेश की राज्यपाल बनेंगी सुमित्रा महाजन!

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.