Video : मध्यप्रदेश में बाढ़! 250 से ज्यादा लोगों की मौत

0

देश के कई हिस्सों में आतंकी बारिश का कहर बरस रहा है। 9 राज्यों में बाढ़ आई हुई है। वहीं भारी बारिश के कारण कई लोग मौत के मुंह में भी समा चुके हैं। मध्यप्रदेश में भी कई जिलों में जानलेवा बारिश का कहर बरस रहा है। सेना समेत विभिन्न सुरक्षा एवं बचाव एजेंसियां राहत तथा बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। 18 जिलों में शुक्रवार की सुबह तक अति भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। वहीं मंदसौर लगभग पूरा डूब चुका है।

Pehlu Khan Mob Lynching Case : कोर्ट का फैसला गलत! क्यों भड़क रहे लोग ?

मध्यप्रदेश में पानी-पानी

मध्यप्रदेश में हर ओर बारिश के कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। आगर मालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ एवं बड़वानी  जैसे शहरों में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। उज्‍जैन जिले में ग्राम सेमदिया में 2 महिला शिक्षक और एक वाहन चालक जोरदार बारिश के कारण उफान पर आए एक नाले को पार करने के दौरान पानी में बह गए।

VIDEO: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पांच यादगार भाषण

राज्य में पिछले 2 महीने में बाढ़ और बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे देश में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कई नदियां ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जबकि राज्य के पूर्वी हिस्से में बरसात अब तक फीकी रही है।

VIDEO : पाकिस्तान में मनाया भारत की आज़ादी का जश्न

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के पूर्वी संभागीय जिलों में मानसून सक्रिय तथा पश्चिमी संभागों के जिलों में प्रबल रहा. प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा हुई । महाराष्ट्र,केरल और राजस्थान जैसे कई राज्यों में भी बाढ़ जैसे हातल बने हुए हैं।

Share.