website counter widget

पूर्व सीएम ने 450 करोड़ का घोटाल किया :वनमंत्री

0

भोपाल: मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (shivraj singh chouhan) पर 450 करोड़ रूपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा की शिवराज सरकार में 2 जुलाई 2017 को नर्मदा किनारे हुए सात करोड़ पौधरोपण की प्रारंभिक पड़ताल में 450 करोड़ रु. की गड़बड़ी का अनुमान है.

दिल्ली में पीएम मोदी के परिवार के साथ घटी बड़ी घटना!

तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) व वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने सरकारी पैसे का अपव्यय किया, साथ ही कुछ लोगों को लाभ भी पहुंचाया। इसकी पड़ताल शुरू की तो मेरे ही विभाग के अधिकारी दोषियों को बचाने लगातार गलत जानकारी दे रहे हैं। वन मंत्री ने विभाग के अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव को नोटशीट लिखकर कहा है कि वे इन आईएफएस अधिकारियों को आरोप पत्र जारी करें।इस मामले की जांच ईओडब्ल्यू को दी जा रही है. वन मंत्री ने ये भी आरोप लगाया है की इस मामले से जुडी फाइल को अधिकारीयों के द्वारा गायब कर दिया गया है।

अमेज़न के बाद कैलिफोर्निया के जँगलों में भीषण आग

इससे पहले भी भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) के राज के वक्त कई विभागों में कथित तौर पर घोटाले और अनियमितता की तरफ इशारा किया गया था. कैग के अनुसार वाहन कर, स्टॉम्प पंजीकरण शुल्क, खनन, जल कर, वाणिज्यिक कर विभागों से सरकारी खजाने को कुल मिलाकर 6270.37 करोड़ का नुकसान हुआ.

Alexei Leonov : सर्वप्रथम स्पेस वॉक करने वाले अंतरिक्ष यात्री का निधन

 

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.