वफादार शेरू बना आबरू का रखवाला

0

कहते हैं कुत्ता सबसे वफादार होता है और अपने मालिक के लिए वह अपनी जान पर भी खेल जाता है। कुत्ते से वफादार न तो कोई हुआ है और न ही कोई हो सकता है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी एक कुत्ते ने ऐसी वफादारी दिखाई जिससे एक महिला की आबरू तार-तार होने से बच गई। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक कुत्ते ने एक महिला की इज्जत को लुटने से बचा लिया।

दरअसल एक महिला के घर में घुसकर उसकी अस्मत पर हाथ डालने वाले बदमाश के ऊपर कुत्ते ने छलांग लगा दी। कुत्ते के हमला करने के बाद आरोपी भाग खड़ा हुआ। यह घटना राजधानी भोपाल के छोला इलाके की है, जहां रविवार दोपहर के वक्त एक महिला अपने घर में आराम कर रही थी। तभी महिला के घर में एक शख्स घुस आया और महिला से बदतमीजी करने लगा। महिला से छेड़छाड़ कर रहे युवक पर महिला का कुत्ता शेरू झपट पड़ा। आरोपी पर शेरू टूट पड़ा और बदमाश को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया। हालांकि आरोपी ने खुद को बचाने और कुत्ते को भगाने के लिए चाक़ू से कुत्ते पर वार भी किया, लेकिन उसे खुद अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा।

आरोपी के वार से शेरू के पैर में चोट आई और उसका एक पैर लहूलुहान हो गया, लेकिन फिर भी शेरू ने हार नहीं मानी और अपनी वफादारी निभाते हुए आरोपी को खदेड़ दिया। इस मामले मे छोला पुलिस थाने के एसएचओ राधेश्याम रैगर ने जानकारी दी कि, महिला और उनके पति पास ही की कॉलोनी में रहते हैं। महिला ने पड़ोस में ही रहने वाले शख्स सुनील पर आरोप लगते हुए कहा कि, वह आए दिन लोगों को परेशान करता रहता है और उसी ने महिला से छेड़छाड़ की है। महिला ने जानकारी दी कि, शेरू महिला की गली में ही रहता है, और वह प्रतिदिन शेरू को खाना खिलाती है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.