website counter widget

लोकसभा चुनाव में लामबंद होंगे कांग्रेसी

0

आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को कैसे हराया जाए और प्रदेश में अपनी सबसे ज्यादा सीटें कैसे लाई जाएं, इसे लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री भी चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। अब कांग्रेस के प्रतिनिधियों के आरोपों और बयानों में भी इस बात के संकेत मिलने लगे हैं कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए आसान नहीं होगा।

लोकसभा में जीत को लेकर मध्यप्रदेश में पूरी कांग्रेस पार्टी भाजपा को घेरने की रणनीति बनाने में लगी है। ऐसे में इस लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के नेताओं को पटखनी देने के लिए कांग्रेस अब घोटालों का बम फोड़ेगी। जिस तरह कभी भाजपा ने कांग्रेस शासन की याद दिलाकर लोगों को डराया था, कांग्रेसी अब उसी राह पर चलने के मूड में हैं।

बीते दिनों कांग्रेस के कई मंत्रियों के ऐसे बयान सामने आए थे, जिससे साफ होता है कि कांग्रेस अब आरोप लगाने में किसी से भी पीछे नहीं रहेगी। नेताओं के इन बयानों पर गौर किया जा सकता है।

सचिन यादव, कृषि मंत्री

कांग्रेस कैबिनेट के मंत्रियों ने भी इसे लेकर रणनीति बनाई है। सभी मंत्री प्रदेश में जहां भी जा रहे हैं, भाजपा के बीते 15 सालों के कार्यकाल का घोटाला याद दिलाकर लोगों को खुद से जोड़ रहे हैं। प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा कि प्रदेश में किसानों को कर्ज देने के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। इसे कांग्रेस सरकार ने उजागर किया है। भाजपा के इसी तरह के घोटालों को कांग्रेस आगे भी सामने लाएगी। सभी घोटालों के आरोपियों को सज़ा भी दी जाएगी।

सज्जनसिंह वर्मा, पीडब्ल्यूडी मंत्री

वहीं प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने भी पूर्व मंत्री और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव पर निशाना साधा है। प्रदेश में लगातार हो रहे अफसरों के तबादलों के बाद भार्गव ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर ट्रांसफर को लेकर आरोप लगाए थे। इसके बाद वर्मा ने उन्हें लेकर बयान दिया और कहा कि भार्गव पहले अपने गिरेबां में झांककर देखें कि उनकी सरकार में क्या होता था।

जीतू पटवारी, उच्च शिक्षा मंत्री

उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी ने भी कांग्रेस को घेरते हुए बयान दिया था कि  प्रदेश में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कई तरह के घोटाले किए। अब जब सत्ता उनके पास से चली गई है, तब उनके विचलित बयान यह जाहिर करते हैं कि भाजपा सत्ता के बिना असहज महसूस करती है। उन्होंने कहा था कि यदि प्रदेश में घोटाले हुए हैं तो कांग्रेस उन्हें उजागर भी करेगी और आरोपियों को सज़ा भी देगी।

-राहुल

Live : सीएम नायडू का राजघाट पर अनशन

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.