प्रदेश में भाजपा के प्रचार पर बिफरी कांग्रेस

1

मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने में जुट गए हैं। एक ओर जहां कांग्रेस भाजपा पर चुनाव से पहले आरोप लगा रही है, वहीं भाजपा लोगों के बीच अपनी योजनाओं के माध्यम से पहुंच रही है। ऐसा ही एक विज्ञापन हाल ही में भाजपा ने जारी किया है, जिसमें सरकारी गाड़ी और पुलिस की वर्दी दिखने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है।

मध्यप्रदेश की राजनीति में इस बार वीडियो वार भी तेजी से चल रहा है, बीते कुछ दिनों से शांत यह युद्ध अब फिर से छिड़ गया है। सोशल मीडिया पर भाजपा का प्रचार कर रही पुलिस का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के इसका विरोध किया है।

इस वायरल वीडियो में 100 डायल और पुलिस की वर्दी में महिला को दिखाया गया है, जो कथित तौर पर शिवराज सरकार का प्रचार कर रही है। वीडियो को सीएम शिवराजसिंह चौहान ने छह दिन पहले ट्वीट भी किया था। इस वीडियो में भाजपा द्वारा दिखाया गया है कि प्रदेश में अब महिलाऐं पूरी तरह से सुरक्षित हैं, इसी बात को कांग्रेस ने इस वीडियो का विरोध किया है।

वीडियो में 100 डायल की गाड़ी और कुछ पुलिसकर्मी भी नज़र आ रहे हैं और इसमें कांग्रेस पर भी तंज कसा गया है। कांग्रेस ने वीडियो को लेकर भाजपा की शिकायत चुनाव आयोग में करने की बात कही है। वहीं भाजपा इस वीडियो को लेकर अब बचाव में उतर आई है।

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस चाहे आपत्ति ले, लेकिन शिवराज सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत काम किए हैं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं को पुलिस भर्ती में आरक्षण देने का काम शिवराज सरकार ने किया है। भर्ती में लम्बाई पर छूट सहित कई फैसले सरकार की पहल हैं।  प्रदेश में बच्चियों से दुष्कर्म के खिलाफ सबसे पहले कानून शिवराज सरकार ने बनाया है। इस तरह महिलाओं के हित  में कई काम सरकार ने किए हैं।

वहीं इस पुलिस की वर्दी वाले विज्ञापन को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सरकार पूरी तरह सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है। प्रदेश में रोज लड़कियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं, आपराधी खुले घूम रहे हैं, लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।

Share.