किसानों के लिए मप्र सरकार का ’41 प्लान’

0

मध्यप्रदेश में कांग्रेस किसान विजय रथ यात्रा (Kisan Vijay Rath Yatra) निकालने जा रही है। इसकी शुरुआत बुधवार से हो चुकी है। किसान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष नाना पटोले ने पीसीसी भोपाल से हरी झंड़ी दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, कमलेश्वर पटेल समेत कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Kisan Vijay Rath Yatra के दौरान कांग्रेस किसानों के बीच पहुंचकर उन्हें बताएगी कि सरकार ने जो वादा किया उसे पूरा किया है। आगे भी सरकार किसानों के हित में कार्य करेगी। यात्रा के दौरान कर्ज़माफी को लेकर सीएम कमलनाथ की ब्रांडिंग करने की योजना है।

Kisan Vijay Rath Yatra के दौरान कांग्रेस गांव-मंडियों, जिला-जनपद पंचायतों में पहुंचकर कर्ज़माफी को लेकर किसानों से बात करेंगे कि उन्हें कर्जमाफी का लाभ मिला या नहीं और उनकी समस्याओं को जानेंगे। किसानों को बिचौलियों से बचाने के लिए यह भी पता किया जाएगा कि किसानों की कर्ज़ माफी की सूची बैंकों ने ग्राम पंचायत में चस्पा की है या नहीं। यात्रा के दौरान कांग्रेस किसानों के लिए गए कार्यों का प्रचार भी करेगी। किसान कर्ज़ माफी के अलावा कन्या विवाह की राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपए करने समेत सरकार की अन्य योजनाओं से भी जनता को अवगत कराया जाएगा।

किसान रथ यात्रा 41 दिनों तक चलेगी। यह यात्रा विदिशा होते हुए ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, महाकौशल, विंध्य, निमाड़ से मालवा होते हुए 5 मार्च को मनासा पहुंचेगी। यात्रा का समापन 5 मार्च को मनासा में होगा। रथ यात्रा 41 दिन प्रदेशभर में घूमेगी।

कुशाग्र

मुझे मंत्री नहीं बनाया तो… : बसपा विधायक

देवास में जीतू पटवारी का भारी विरोध…

और चबा-चबाकर खा गया शव  

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.