कांग्रेस विधायक जिंदा जलाने जा रहे है सांसद प्रज्ञा को!

0

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Thakur) अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहती हैं। बुधवार को उन्होंने सदन के पटल पर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त कह दिया। जिसपर कि विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। विपक्षी दलों की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी (Congress MLA Govardhan Dangi) ने धमकी देते हुए कहा, ‘हम उनके बयान की आलोचना करते हैं, हम इसके विरोध में पुतला ही नहीं फूंकेंगे बल्कि, अगर प्रज्ञा सिंह ठाकुर यहां आईं तो जिंदा जला देंगे।’ गोडसे को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस विधायक और उनके समर्थकों ने प्रज्ञा ठाकुर का पुतला भी जलाया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में मांगी माफी, लेकिन…

बातचीत में उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी हमारे राष्ट्रपिता है। उनके हत्यारे को देशभक्त कहने वाली साध्वी प्रज्ञा का पुतला क्या यदि वह खुद यहां आईं तो उन्हें भी इसके साथ-साथ जला देंगे। प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर इतना हंगामा हुआ कि लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने उसे सदन की कार्रवाई से हटा दिया। हालांकि इसके बावजूद भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने गुरुवार को काफी हंगामा किया।

#RIPPriyankaReddy, प्रियंका रेड्डी के साथ जो हुआ वो जानकर दिल दहल जायेगा

इस.मामले में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्वीट किया, “कभी-कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है. किंतु सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता, पलभर के बवंडर में लोग भ्रमित न हों, सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि कल मैंने ऊधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा, बस.” साध्वी के बयान को तूल पकड़ता देख बीजेपी ने इससे किनारा करते हुए कहा कि पार्टी उनके बयान की कड़ी निंदा करती है. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ठाकुर के बयान को निंदनीय बताते हुए उन्हें संसदीय समिति से हटाने की जानकारी दी.

छात्रा को अगवाकर 12 लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार

-Mradul tripathi

Share.