website counter widget

‘नाथ’ के निशाने पर ‘शिव’

0

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। कभी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को प्रदेश के किसानों के मुद्दे को लेकर, वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह से मिलने के लिए वक़्त मांगना पड़ रहा है। उन्होंने मिलने का समय क्या मांगा, कांग्रेस के नेताओं ने तो पूरे प्रदेश की सियासत को हिला कर रख दिया। कमलनाथ सरकार के कृषि मंत्री सचिन यादव और श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला है।

शिवराज पर आरोप लगाते हुए कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने कहा कि, पिछले 15 साल में शिवराज सरकार ने किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेकी हैं। उन्होंने तो भाजपा सरकार पर किसानों पर गोलियां चलवाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में किसानों पर गोलियां चलवाई गई। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा फिर एक बार किसानों के बहाने सियासी लाभ लेने की तैयारी में है। दरअसल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह किसानों की कर्ज माफी और धान खरीदी की शिकायतों को लेकर, सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलना चाह रहे थे। इसी के लिए शिवराज सिंह ने कमलनाथ से मिलने का वक़्त मांगा था।

शिवराज द्वारा मिलने के लिए वक़्त मांगे जाने के बाद कमलनाथ सरकार के कृषि मंत्री सचिन यादव का गुस्सा फूट पड़ा। प्रदेश के इंदौर शहर आए सचिन यादव ने कहा, कर्ज माफी योजना एक प्रक्रिया है। किसानों के नाम पर वोट पाने वाली भाजपा ने कर्जमाफी के नाम बहुत बड़ा घोटाला किया है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगा कि उनके शासनकाल में उनकी नाक के नीचे इस घोटाले को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 15 सालों तक केवल राजनीति की है और किसानों को कोई लाभ नहीं पहुंचाया। इसके बाद वे बोले कि धान खरीदी में कहीं से भी गड़बड़ी की शिकायतें नहीं मिलीं हैं।

कृषि मंत्री के बाद श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “कर्ज माफी का विरोध करने वाले शिवराज अब किस मुंह से कमलनाथ से मिलना चाह रहे हैं।” उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल किसानों के नाम पर राजनीति की है, जबकि उनकी सरकार किसानों के साथ-साथ उनके बच्चों तक का भविष्य संवारने का कार्य कर रही है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.