जीएसटी को फेल बताने वाले मंत्री की शराबबंदी पर चुप्पी

0

प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद पूरी मंत्री परिषद अपने विभागों के कामकाज को दुरुस्त करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में प्रदेश के कई मंत्री अपने-अपने विभागों से जुड़े लोगों से संवाद करने में भी लगे हुए हैं। इसी कड़ी में इंदौर में भी वाणिज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह ने भी विभागीय अधिकारियों और व्यापारियों से मुलाकात की। यहां उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी सिस्टम को फेल बताया (Brijendra Singh Told GST System Failed), लेकिन मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवालों पर वे कन्नी काट गए।

इंदौर आए वाणिज्यमंत्री ने जीएसटी को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब भी कोई काम जल्दबाज़ी में किया जाता है, उसके परिणाम गलत ही होते हैं। जीएसटी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

वाणिज्यिक कर मंत्री ने कहा कि जीएसटी को लागू करने के पीछे केंद्र सरकार की श्रेय लेने की मानसिकता साफतौर पर परिलक्षित होती है। यूपीए के शासनकाल में भी जीएसट को लागू करने के लिए कोशिश हुई थी, लेकिन फिर उसे सुधार के लिए रोक दिया गया था। अब जल्दबाज़ी में जीएसटी लागू होने से व्यापारियों को परेशानियां आ रही हैं (Brijendra Singh Told GST System Failed)।

भाजपा ने किया खजाना खाली-

मंत्री बृजेंद्र सिंह ने यहां भाजपा सरकार पर प्रदेश का खज़ाना खाली करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बातें चाहें कुछ भी हो, लेकिन सच्चाई यह है कि पिछली सरकार में प्रदेश का खजाना खाली हुआ है। ऐसे में प्रदेश सरकार पर 2 लाख करोड़ का कर्ज है, जिसे हमें ठीक करना है और वचन पत्र में किए गए वादें पूरे करना है।

शराबबंदी की योजना नहीं-

प्रदेश में शराबबंदी को लेकर लगातार चल रही चर्चाओं को लेकर वाणिज्यिक कर और आबकारी मंत्री ने कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि अभी वे मंत्रालय में अपने कामकाज को समझने में लगे हुए है। एक बार पहले वे अपने कामकाज को अफसरों से जान लें। उसके बाद ही किसी योजना पर वे काम कर सकेंगे। उन्होंने गोलमोल अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इस ओर जनता से सुझाव लेकर कोई कदम उठाया जाएगा।

– राहुल

पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन का शुभारम्भ

VIDEO : पीएम के भाषण के बीच बेहोश कैमरामैन फिर…

राफेल पर CAG का बड़ा खुलासा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.