आरएसएस का ट्रेनिंग स्कूल बना पत्रकारिता विवि…

0

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है। सीएम पद की शपथ लेते ही प्रदेश की शिक्षा स्तर में खलबली मच गई है। अब उन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्याल को लेकर बयान दिया (CM Kamalnath Said About MCU In Bhopal)। उन्होंने कहा कि पत्रकारित विश्वविद्यालय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ट्रेनिंग स्कूल बन गया है। उन्होंने कहा कि यहां के प्रोफेसर 70-80 हजार रुपए प्रतिमाह लेते है और एक भी लेक्चर नहीं लेते।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि 15 वर्षों से सत्ता में रही भाजपा ने सरकारी खजाने का उपयोग अपने राजनीतिक मंसूबों को पूरा करने के लिए किया है, जिसकी जांच जन आयोग द्वारा करवाई जाएगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार माखनलाल विश्वविद्यालय के नोएडा कैंपस को बंद करने की योजना पर विचार कर रही है। सरकार का कहना है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय राज्य विवि है। इसकी शाखाएं मध्यप्रदेश में ही होनी चाहिए।

वहीं पत्रकारिता विश्वविद्यालय के रैक्टर पद के लाजपत आहूजा ने इस्तीफा दे दिया है। मंजूरी के लिए इस्तीफा सीएम कमलनाथ को भेजा जाएगा। नई सरकार आने के बाद विश्वविद्यालय से यह दूसरा इस्तीफा है।

इस इस्तीफे को एक आदेश से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके अनुसार आहूजा को वाइस चांसलर के बराबर प्रतिमाह मिलने वाले भत्ते की तारीख लगभग दो साल 10 महीने पहले ही बैकडेट से दिए जाने आदेश निरस्त किया गया था। पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. संजय द्विवेदी ने रैक्टर को वाइस चांसलर के समकक्ष प्रति माह 4000 भत्ते दिए जाने का संशोधित आदेश 8 जनवरी को जारी किया था।इससे पहले पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने भी चार जनवरी 2019 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

कुशाग्र

मायावती ने बताया अपना उत्तराधिकारी…

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.