कर्जमाफी पर CM Kamal Nath का Shivraj को जवाब, कहा….

0

लोकसभा चुनाव (LOK SABHA ELECTION 2019) की इस सियासी हलचल के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। दरसअल, मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath)  ने भाजपा (BJP ) के आरोप पत्र का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल किसानों की कर्ज माफी से जुड़े दस्तावेज लेकर शिवराज सिंह के घर पहुंचा था। उन्होंने शिवराजसिंह चौहान (Shivraj Singh chouhan ) को कर्जमाफी से संबंधित दस्तावेज भी सौंपे और उसके बाद भी पूर्व सीएम ने राहुल गांधी और कमलनाथ पर किसानों को धोखा देने का आरोप (How To Open Agriculture Department Portal) लगाया।

प्रधानमंत्री मोदी दुर्योधन के जैसे, अहंकार होगा खत्म!

शिवराज पर साधा निशाना (How To Open Agriculture Department Portal)

पूर्व सीएम द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर सफाई देने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ सामने आये। उन्होंने कहा, ” शिवराजसिंह चौहान झूठ बोल रहे हैं। कर्ज माफी की असल हकीकत सामने लाने के लिए सामने आया हूं। मैं देर से बोलता हूं, कम बोलता हूं, लेकिन झूठ नहीं बोलता हूं। आज सुबह एक प्रतिनिधिमंडल सुरेश पचौरी के नेतृत्व में शिवराज सिंह के घर गए थे। उन्होंने 21 लाख किसानों की सूची दी। जिनका कर्जा माफ हो चुका है। ये लिस्ट छुपी हुई नहीं है। कृषि विभाग के पोर्टल पर है। शायद शिवराज जी पोर्टल खोलना नहीं जानते। इसलिए हमने जिलेवार उन्हें ये लिस्ट सौंपी। ये वो लिस्ट है। जिनका कर्जा माफ हो चुका है। मैंने 17 दिसंबर को शपथ लेने के बाद किसानों का कर्जा माफ करने का फैसला किया था और दो घंटे के भीतर ही इस फैसले से जुड़ी फाइल साइन कर दी थी। शिवराज सिंह किसान के बेटे बनते थे। लेकिन उन्होंने किसानों के पेट पर लात और पीठ पर गोली मारी है। वो कर्जमाफी के मामले में झूठ बोल रहे हैं। वे पोर्टल खोलना भी नहीं जानते हैं (How To Open Agriculture Department Portal)।

होटल से EVM – VVPAT बरामद, इसके बाद…

राहुल गाँधी और कमलनाथ और बरसे थे शिवराज

पूर्व सीएम शिवराज ने कहा था, “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्ता में आने के दस दिन के भीतर ही किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन अब कहते फिर रहे हैं कि ये कर्जा माफ करेंगे, वो कर्जा माफ करेंगे। जबकि वादा, सबका कर्ज़ा माफ करने का था। प्रदेश में अब तक किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। किसानों के साथ प्रदेश सरकार ने धोखा किा है। जब तक बैंकों को सरकार पैसा नहीं देंगी, कर्जा माफ नहीं होगा। ”

‘आप’ को मिला समर्थन, केजरीवाल ने कहा कुछ ऐसा कि….

Share.