सीएम ने शहीदों के परिजन को बांटे चेक

0

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को एक दिवसीय प्रवास पर भिंड पहुंचे। सीएम ने शहीद जितेंद्र सिंह राजावत के परिवार से मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपए का चेक प्रदान किया। इस दौरान सीएम मेला ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल भी हुए, जहां उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर शहीद के चित्र पर माल्यार्पण किया।

सर्चिंग पर निकले थे

बता दें कि शहीद जितेंद्र सिंह छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। जितेंद्रसिंह अपने साथियों के साथ सुकमा जिले में 13 मार्च को सर्चिंग पर निकले थे। तभी नक्सलियों ने हमला कर दिया था। नक्सलियों ने ज़मीन के अंदर विस्फोटक बिछा दिया था, जिस पर से सीआरपीएफ के वाहन गुजरने पर ब्लास्ट हो गया।

सीएम ने की घोषणा

सीएम ने घोषणा की कि हर वर्ष शहीद सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें शहीदों के परिवारों को आमंत्रित कर उनका सम्मान किया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश के युवा देश की सीमा पर तैनात है और दुश्मनों का सामना कर रहे हैं। शहीद हुए सभी वीर शहीदों को नमन।

बच्चों को प्रेरणा मिले

उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहीद जवान जिस स्कूल में पढ़ चुके हैं, वहां उनके चित्र लगाकर उनकी शौर्या गाथा लिखी जाएगी ताकि स्कूल में पढ़ने वाले दूसरे बच्चों को उससे प्रेरणा मिले। सीएम ने कहा कि महत्वपूर्ण स्थानों, भवनों और मार्गों के नाम अब से शहीदों के नाम पर होंगे।

शहीद के भाई का आरोप

शहीद जितेंद्र सिंह के भाई ने आरोप लगाया कि सीएम यहां शहीदों का सम्मान करने नहीं बल्कि चुनाव के मद्देनज़र खुद का प्रचार करने आए थे। वहीं सीएम ने शहीदों के माता-पिता को 5000 रुपए प्रतिमाह देने का ऐलान किया।

Share.