CAA Protest: जबलपुर में रातभर पुलिस की गश्त, भोपाल में अलर्ट जारी

0

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल और जबलपुर में कल सीएए के विरोध (CAA Protest Jabalpur) में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद आज शनिवार सुबह हालत सामान्य है। प्रदर्शन के बाद जबलपुर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। पुलिस रातभर यहां गश्त करती रही, इसके साथ ही आस-पास के जिलों से भी पुलिस फोर्स को यहां बुला लिया गया है। उधर भोपाल में भी हालात शांतिपूर्ण हैं, प्रदेश के 50 जिलों में धारा 144 लागू की गई है। पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई है। कल हुए प्रदर्शन के बाद कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना समाने नहीं आई है।

मोदी सरकार NRC, CAA के बाद लेकर आई NPR, अब भारत का हर एक नागरिक गिना जाएगा

भोपाल (Bhopal) में शुक्रवार को सीएए (CAA Protest Jabalpur) को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद आज शनिवार सुबह शहर में हालत सामान्य रहे. सभी संवेदनशील इलाकों और धार्मिक स्थलों पर पुलिस तैनात की गई है. शहर के सभी इलाकों में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई (. कई स्कूल कॉलेज भी खुले हुए हैं. पुलिस और प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार को नमाज के बाद हुए प्रदर्शन में करीब 10 हजार लोग शामिल हो गए थे. इंकलाब मैदान में प्रदर्शन पर 300 लोगों केस दर्ज किए गए है.

CAA के खिलाफ हो रही हिंसा ने अभी तक UP में 9 लोगों की ली जान

जबलपुर में कर्फ्यू-

जबलपुर में सीएए (CAA Protest Jabalpur) के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद चार थाना क्षेत्रों गोहलपुर, मिलौनीगंज, हनुमानताल, अधारताल में लगाया गया कर्फ्यू जारी है. रात में ही रैपिड एक्शन फोर्स और एक हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को आस-पास के जिलों से यहां बुला लिया गया था. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पुलिस ने लाउड स्पीकर से एनाउंसमेंट से किया किया कोई भी घर के बाहर न निकले. इसके साथ ही इन थाना क्षेत्रों की सभी गलियों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया तो रातभर गश्त करते रहे. कर्फ्यू लगाए जाने के बाद यहां रात में कहीं से भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है.

Anti CAA protest : भैंसे भी कर रही हैं CAA के खिलाफ प्रदर्शन

-Mradul tripathi

Share.