website counter widget

उज्जैन : नाले में बहते हुए युवक का वीडियो वायरल

0

देश भर में बारिश का कहर छाया हुआ है। अधिकतर राज्यों में भारी बारिश के चलते नदी-नाले सब उफान पर हैं। बारिश के कहर से मध्यप्रदेश भी अछूता नहीं रहा। जहां मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज एक युवक उफनते हुए नाले में बह गया। हालांकि गनीमत रही है कि युवक कुछ दूरी तक बहने पर तैरकर किनारे पर पहुंच गया और उसकी जाना बच गई।

इस्तीफ़े का लिया फैसला,आजीवन करियर के लिए कांग्रेस में नहीं आया: शशि थरूर

दरअसल पिछले 24 घंटे से जिले में हो रही लगतार बारिश के चलते सभी नदी-नाले उफान पर हैं। वहीं आज उज्जैन के गांव बरखेड़ा में तेज बारिश से उफान पर आए नाले को पार करते हुए एक युवक बाइक समेत बह गया। इसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तीन युवक नाले पर बाइक को पकड़े हुए उसे बहने से रोक रहे हैं। लेकिन पानी का बहाव बेहद तेज है और वे इस बहाव में बाइक को बहने से नहीं रोक पाते। बाइक गिर जाती है और बह जाती है। इस दौरान एक युवक भी बहाव से गिर जाता है और बह जाता है। हालांकि युवक की किस्मत अच्छी रही जो वह तेज बहाव में कुछ दूरी तक बहने के बाद तैरकर किनारे पर आ जाता है।

क्यों असफल हुआ लैंडर विक्रम, सामने आई असली वजह

बता दें कि मूसलाधार बारिश के कारण उज्जैन कलेक्टर ने कक्षा पहली से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन की जीवनदायिनी क्षिप्रा भी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। उज्जैन के रामघाट पर जल स्तर काफी बढ़ गया है और घाटों पर बने मंदिर पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। 24 घंटे से ज्यादा देर तक मूसलाधार बारिश होने की वजह से जिले भर की हालात ख़राब हो गई है।

बेकाबू ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी को मार-मार कर भगाया

राहत व बचाव के निर्देश जारी किए जाने के बाद से ही नगर निगम की टीम भी लगातार हालत पर अपनी नज़रें बनाए हुए हैं। निचली वस्तियों में ब्लॉकेज को दूर करने का कार्य भी किया जा रहा है। इसके अलावा प्रशासन ने आसपास के स्कूलों में निचली वस्तियों के रहवासियों के ठहरने की व्यवस्था कर दी है। अगर जल स्तर बढ़ने से निचली वस्तियों में पानी भरता है तो वहां के रहवासियों को तत्काल ही स्कूलों में शिफ्ट किया जाएगा।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.