VIDEO : बच्चों को नरभक्षी बना रही कमलनाथ सरकार!

0

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) में आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडे बांटे जाने पर प्रदेश कि सियासत गर्म हो रही है। इसे लेकर भाजपा (Bharatiya Janata Party ) और कांग्रेस (Indian National Congress ) के बीच सियासी जंग शुरू हो गई है। जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार (Congress Government ) ने कहा है कि बच्चों और गर्भवती महिलाओं को आंगनवाड़ी में अंडे दिये जाएँगे वहीं भाजपा (BJP ) इसे धर्म के विपरीत बता रही है। भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (BJP general secretary Kailash Vijayvargiya ) के बाद अब बीजेपी नेता गोपाल भार्गव (Bjp Leader Gopal Bhargava) ने भी सरकार पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government ) बच्चों को नरभक्षी बना रही है। उन्होने सरकार को कुपोषित भी बताया। उनके बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (Video viral on social media) हो रहा है।

एक मदरसा जहाँ पढाई जाती है रामायण और भागवत

कुपोषित MP सरकार!

मध्यप्रदेश में बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने आंगनवाड़ी में बच्चों को अंडे बांटने वाले सवाल पर कहा कि एक कुपोषित सरकार से इससे ज्यादा क्या उम्मीद की जा सकती है। वो बच्चों को अंडा खिलाए, जो नहीं खाता है उसे जबरन खिलाए, अंडे में कुपोषण नहीं होता है तो मुर्गे खिलाएगी, बकरे खिलाएगी और जो कुछ बनेगा वो खिलाएगी आदमी तो वैसे ही परेशान है (Bjp Leader Gopal Bhargava)। भारत के जो संस्कार है, हमारी जो सनातन संस्कृति है, उसमें मांसाहार निषेध है। जबरन किसी को नहीं खिला सकते। और यदि बचपन से ही ये सिखाएँगे तो बड़े होकर गोस्त तो खाएँगे ही फिर नरभक्षी न बन जाए।

इंदौर सड़क हादसे में चौकाने वाला खुलासा, पुलिस के उड़े होश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी कमलनाथ सरकार के इस कदम की आलोचना की और कहा कि हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के धार्मिक विश्वास के बीच किसी को भी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। इसके पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने ऐलान करते हुए कहा था कि जल्द ही राज्य की आंगनवाड़ियों में बच्चों और गर्भवती महिलाओं को खाने के लिए अंडा दिया जाएगा। यह योजना अगले महीने से शुरू हो सकती है। कुपोषण को मिटाने में मदद मिलेगी। पिछले 15 साल में भाजपा सरकार ने इस दिशा में कोई खास काम नहीं किया।

महाराष्ट्र में भाजपा से अलग सरकार बनाएगी शिवसेना!

   – Ranjita Pathare 

Share.