भीड़ ने पीट पीट कर सीएसपी की पसलियां तोड़ी

0

भोपाल: राजधानी भोपाल(Bhopal) के अरेरा कॉलोनी स्थित भरत नगर में रेलवे कॉलोनी में 11 दुकानों (11 Shops) को लेकर कॉलोनी (Colony) और रेलवे सोसायटी (Railway society) के लोगों के बीच विवाद चल रहा है. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि रेलवे सोसायटी ने मंदिर (temple) की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें बनाई हैं, उनका आरोप है कि रेलवे सोसायटी के अध्यक्ष ने अतिक्रमण कर मंदिर की जमीन पर ही एक-एक कर 11 दुकानें तान दीं. रेलवे कॉलोनी के लोग मंदिर की जगह से दुकानों को हटाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन दूसरा पक्ष के लोग इस दावे को सरासर गलत बता रहे है (Stone Pelting In Bhopal)।

कांतिलाल भूरिया मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली, तो सीएसपी भूपेंद्र सिंह (Bhupinder Singh) शाहपुरा थाने की पुलिस बल को लेकर विवाद वाले स्थल पर पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश करने लगे (Stone Pelting In Bhopal). इसी बीच भीड़ में से किसी ने पुलिस की ओर पत्थर उछाल दिया. इसके बाद पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया. इससे लोग भड़क गए और पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भी मौके पर जमकर लाठियां भांजी. लोगों के हमले में हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह (CSP Bhupendra singh) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सीएसपी का भोपाल के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. सात पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोंटे आई हैं.

इंदौर चिड़ियाघर में दिखेगा अब भौंकने वाला भालू

त्योहार के माहौल को देखते हुए पुलिस अब अलर्ट पर है. रेलवे कॉलोनी में विवाद अभी तक शांत नहीं हुआ है इसलिए सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है. मंदिर के साथ ही दुकानों के आसपास भी कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, यदि विवाद की कोई स्थिति निर्मित होती है तो उसे तत्काल शांत किया जा सके वही हमले में शामिल 7 लोगों को पुलिस ने गितफ़्तार कर लिया है (Latest News)।

दुष्यंत चौटाला हरियाणा के नए सीएम!

-Mradul tripathi

Share.