कांग्रेस विधायक की धमकी पर प्रज्ञा का प्रहार बोलीं- आ रही हूं, जला देना

0

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur) हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में रहती है हाल ही में उन्होंने गोडसे को देशभक्त कहा था जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी उसके बाद उन्हें सदन में माफ़ी मांगनी पड़ी थी। और इस बयान के बाद ब्यावरा के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी(Congress MLA Govardhan Dangi) ने बयान दिया था की अगर प्रज्ञा यहाँ आई तो उसको जिन्दा जला देंगे अब इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया है की

“कांग्रेसियों को ज़िंदा जलाने का पुराना अनुभव है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपने ट्वीट में राहुल गांधी द्वारा उन्हें आतंकी कहने, 1984 के सिख दंगों और नैना साहनी हत्याकांड (Naina Sahni Murder) का भी ज़िक्र किया. उन्होंने आगे लिखा कि वो 8 दिसंबर को ब्यावरा आने वाली हैं, वो अब अपने इस प्रवास में कांग्रेस विधायक दांगी के घर भी जाएंगी.
ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी शुक्रवार को बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान के विरोध में प्रदर्शन के लिए निकले थे. विरोध करते-करते वह इतना आगे निकल गए कि मीडिया के सामने बोले, ‘अभी तो सिर्फ प्रज्ञा ठाकुर का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है. अगर वो यहां आईं तो उन्हें भी जला दिया जाएगा.’ दांगी के बयान देते ही हलचल मच गई. उन्हें अपनी ग़लती समझ आ गई और फौरन अपने बयान से पलट गए. गोवर्धन दांगी ने तत्काल बयान के लिए माफ़ी मांग ली. पार्टी विधायक के इस आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस ने भी तत्काल प्रतिक्रिया दी. मध्‍य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, ‘यह उनका (दांगी) निजी वक्तव्य है.’ आपको बता दे की राहुल गाँधी ने भी एक ट्वीट में प्रज्ञा को आतंकवादी कहा था।

 

-Mradul tripathi

Share.