सड़क पर थूकने वालों को Bhopal पुलिस ने दी खौफनाक सज़ा

0

देश में स्वच्छ भारत अभियान (Clean India Movement) चलाया जा रहा है। महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती की भाजपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं गाँव-शहर हर ओर सफाई के लिए ज़ोरों-शोरों से अभियान चलाया जा रहा है। नियमों का पालन नहीं करने वालों को सज़ा भी दी जा रही है। ऐसे ही भोपाल पुलिस ने सड़क पर थूकने वालों को ऐसी सज़ा दी, जिसके बाद लोग सड़क पर थूकने से पहले कई बार सोचेंगे।

भाजपा अध्यक्ष के साथ बड़ा हादसा!

पुलिस ने लगाई उठक-बैठक

पाकिस्तान भारत पर फेंकेगा परमाणु बम!

मध्यप्रदेश का इंदौर स्वच्छता में पिछले तीन सालों से पहले पायदान पर हैं वहीं प्रदेश की राजधानी भोपल पिछड़ते जा रहा है। रैंकिंग में गिरावट आने के बाद पुलिस भी नगर निगम का साथ दे रही है और कचरा फैलाने और सड़क पर थूकने वालों को सज़ा दे रही है। पान-गुटखा खाकर गंदगी करने वालों के खिलाफ भोपाल नगर निगम ने इन दिनों बड़ा अभियान छेड़ा है। सड़क पर थूकने वाले करीब 1 हजार लोगों को भोपाल नगर निगम की टीम ने पकड़ा कई से उठक-बैठक लगवाई और सभी से जुर्माना वसूला। बताया जा रहा है कि टीम ने करीब 332 लोगों से 63 हज़ार रुपये का ऑन द स्पॉट फाइन वसूला है। इसी के साथ लोगों को आगे ऐसा न करने के लिए समझाया भी।

पीएम मोदी का बड़ा प्लान, Article 370 हटने के बाद पाकिस्तानी कश्मीर भी भारत का

इंदौर के जैसे ही भोपाल भी स्व्छता में आगे आने के लिए तैयारी कर रहा है। निगम ने साफ कर दिया है कि ये मुहिम आगे भी जारी रहेगी और इस दौरान सार्वजानिक स्थानों पर थूकने, खुले में कचरा फेंकने या खुले में शौच करने वालों से इसी तरह जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं पुलिस ने लोगों से उठक-बैठक लगवाई, जिसके बाद पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। निगम की टीम ने एक शख्स से सड़क पर ही उठक बैठक लगवाई जिसका वीडियो अब वायरल हो गया है, जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई पर ही सवाल उठने लगे हैं।

Share.