मध्य प्रदेश में दिवाली पर दिवालिया करेगी महंगाई

0

भोपाल: 5 प्रतिशत वैट बढ़ाने के कारण देशभर में पेट्रोल-डीजल(Diesel-Petrol) दामों में इजाफा हुआ है। और वर्तमान समय में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  में है। इन बढ़ी हुई कीमतों के कारण वाहन चालकों की कमर टूट चुकी है। बढे हुए वैट को कम करने की मांग को लेकर मंगलवार को ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन (Truck Operators Association) ने मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) से मुलाकात की लेकिन वैट कम करने को लेकर सरकार की तरफ से कोई आश्वासन न मिलने से नाराज ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने 5 अक्टूबर से अनिश्चिकालीन हड़ताल का ऐलान किया है (Truck Operators Indefinite Strike)।

चीन के नेशनल डे पर भारत-चीन सैनिकों की मित्रवत बैठक, शांति का लिया संकल्प

इस हड़ताल का प्रभाव आम आदमी पर पड़ने की संभावना है क्योंकि ट्रकों की हड़ताल के कारण माल की ढुलाई रुक जायेगी जिससे सामान की कमी आएगी और फिर इनपर कीमत बढ़ने के आसार है। और ऐसा दिवाली के ठीक पहले होना माना जा रहा है जब आम आदमी सबसे अधिक खरीददारी करता है (Truck Operators Indefinite Strike)। इस हड़ताल का सीधा असर आम आदमी की जेब में पड़ेगा।

शिवसेना ने स्वीकारा बड़े भाई जैसी भाजपा !

ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने त्योहारों का मौसम देखते हुए वैट कम करने की मांग को लेकर सीएम कमलनाथ से मुलाकात की थी। लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ने एसोसिएशन की बात का समाधान करने के बजाए किसानों के कर्जमाफी का हवाला देते हुए कहा कि अगर एसोसिएशन चाहे तो हड़ताल कर सकती है लेकिन दाम कम करना अभी संभव नहीं है . इसके बाद भोपाल (Bhopal News) में प्रदेश भर के ट्रक ऑपरेटर्स की बैठक हुई और हड़ताल पर जाने की सहमति बनी और 5 अक्टूबर से हड़ताल का ऐलान किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सम्मान में डाक टिकट जारी

-Mradul tripathi

Share.