कमलनाथ सरकार खरीदेगी 60 करोड़ का नया हेलिकॉप्टर

0

भोपाल: कमलनाथ सरकार बदलाव के वादे के मुताबिक प्रदेश में आई थी और हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भी सरकार का नारा था की वक़्त है बदलाव का और और वादे के मुताबिक अब सरकार बदलाव करने जा रही है।कमलनाथ सरकार (kamalnath government) अपने जहाजी भंडार में बड़ा बदलाव करने जा रही है. वो सरकारी बेड़े में शामिल उम्र दराज और जर्जर हेलिकॉप्टर (helicopter) और जहाज (plane) बेचकर नयी पीढ़ी के विमान खरीदेगी. सरकार ने इसकी तैयारी कर ली है, बस अब कैबिनेट के आदेश का इन्तजार है।

प्रदेश सरकार इस समय कई चुनौतियों का सामना कर रही है। पहले तो बारिश से हुए नुकसान की भरपाई में लगी है वही दूसरी ओर नया मध्य प्रदेश बनाने का वादा. सरकार निवेश को बढ़ावा देकर धीरे-धीरे नये बदलाव की ओर बढ़ रही है. विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का नारा ही ये था-वक़्त है बदलाव का और वादे के मुताबिक़ सरकार बड़े बदलाव कर रही है. इसी सिलसिले को वो अब अपने जहाजी बेड़े को बदलकर आगे बढ़ा रही है. सरकारी बेड़े में शामिल हेलिकॉप्टर उम्रदराज हो चुके हैं. हवाई जहाज भी पुराना है. इसलिए सरकार सब बदलने का मन बना चुकी है. गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव रखा जाएगा. इसके बदले सरकार नया हेलिकॉप्टर ख़रीदेगी. जिस जहाजी बेड़े में बदलाव करने वाली है उसमें हेलिकॉप्टर 18 साल पुराना और विमान 17 साल पुराना है. इन्हें बेचकर 60 करोड़ में नया हेलिकॉप्टर ख़रीदा जाना है.

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक गुरुवार को मंत्रालय में होगी. इसमें 17-18 अक्टूबर को इंदौर में हुए इनवेस्टर्स मीट-मैग्नीफिसेंट एमपी में जो निवेश के प्रस्ताव मिले हैं उन पर भी चर्चा की जाएगी. लंबे समय बाद 31 अक्टूबर को होने वाली कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में कई मुख्या फैसले होंगे.

-Mradul tripathi

Share.