भोपाल रेलवे स्टेशन पर महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप

0

भोपाल: केंद्र और राज्य सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए अनेकों अभियान चलाये जा रहे है लेकिन महिलायों के साथ आये दिन हो रही रेप घटनाएं ये सभी अभियानों को खोखला साबित करती है। हाल ही में भोपाल(Bhopal) के रेलवे स्टेशन से एक महिला के साथ गैंगरेप(Gangrape) की घटना प्रकाश में आईं है। जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय महिला सीहोर से अपनी भांजी के साथ झांकी देखने भोपाल आई थी। तभी महिला के साथ चार आरोपियों ने भोपाल रेलवे यार्ड के वाॅशिंग-पिट में गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने महिला की भांजी को बंधक बनाकर उसे जान से मारने की धमकी दी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि पीड़ित महिला के पति ने इसी साल फरवरी में गैंगरेप के मुख्य आरोपी गट्‌टू उर्फ राजेश के बड़े भाई राकेश बोहद की हत्या की थी (Woman Gangraped Near Bhopal Railway Station)। उस मामले में पीड़िता का पति फरार चल रहा है। इस दुष्कर्म कि घटना को हत्या के बदले के रूप में जोड़कर देखा जा रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार

रेलवे के पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के अनुसार बुधवार-गुरुवार के बीच लगभग रात साढ़े 11 बजे महिला के साथ भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 वाशिंग साइड एरिया के अंधेरे वाले स्थान पर यह घटना हुई (Woman Gangraped Near Bhopal Railway Station). पीड़िता अपनी भांजी के साथ झांकी देख कर घर लौट रही थी, इस दौरान वो लघु शंका (वॉशरूम) के लिये प्लेटफार्म नंबर 6 वाशिंग साइड एरिया के अंधेरे वाले स्थान पर गई थी. इस दौरान चारों आरोपियों ने उससे बारी-बारी से रेप किया. ये चारो आरोपी भोपाल रेलवे स्टेशन पर सफाईकर्मी के रूप में कार्यरत हैं. आरोपियों में से धर्मेंद्र सफाईकर्मियों का सुपरवाइजर है.

Forbes India Rich List 2019 : यहां देखें Forbes India की पूरी लिस्ट

दुष्कर्म पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों- धर्मेंद्र, विक्रम करोसिया, राजेश खरे और राकेश करोसिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(डी), 506 एवं 342 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

कमलनाथ सरकार के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया

-Mradul tripathi

 

Share.