website counter widget

बापू को राष्ट्रपिता नहीं मानती साध्वी प्रज्ञा, कहा…

0

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Bhopal Bharatiya Janata Party MP Sadhvi Pragya Thakur)  हमेशा अपने विवादित और ऊलजलूल बयानों के कारण चर्चा में रहती हैं। कभी वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi)  के हत्यारे नाथुराम गोडसे (Nathuram Godse ) को देशभक्त बताती हैं तो कभी अपने श्राप का गुणगान करके कहती हैं कि श्राप के कारण हेमंत करकरे की मौत हो गई। उनके बयानों के कारण भाजपा हमेशा से परेशान रही है। अब फिर साध्वी ने ऐसा बयान दिया है कि हिन्दुत्व कि राह पर चलने वाली बीजेपी की मुश्किलें फिर बढ़ जाए। अब साध्वी का कहना है कि महात्मा गांधी राष्ट्रपिता  नहीं  थे।

राष्ट्रपुत्र महात्मा गांधी

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि महात्मा गांधी राष्ट्रपिता नहीं राष्ट्रपुत्र थे।  ऐसा उन्होने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा।  भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में गांधी संकल्प यात्रा निकाली जा रही है, लेकिन साध्वी प्रज्ञा ने अभी तक इसमें हिस्सा नहीं लिया है। इस पर पत्रकारों ने साध्वी से सवाल किया तो उन्होने कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं, लेकिन मुझे किसी को सफाई नहीं देनी। देश के लिए जिसने भी जो सराहनीय कार्य किया है, निश्चित रूप से वो हमारे लिए आदरणीय और परम आदरणीय होता है। हम उनके कदमों पर चलते हैं। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि हमारे जो लोग हमें मार्गदर्शन देकर गए हैं निश्चित रूप से हम उनका गुणगान करते हैं, उनके कदमों पर चलकर हम लोगों का आगे मार्ग प्रशस्त करते हैं।

मैं राष्ट्र के लिए जीती हूँ

साध्वी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि कांग्रेस के कहने से हम अपने सिद्धांतों को नहीं बदलेंगे, जो अच्छा है वो स्वीकार्य है जो गलत है वो अस्वीकार्य है। कांग्रेस जो चाहे कहे, लेकिन मेरे सिद्धांत राष्ट्र के लिए हैं। ईमानदारी से एक पल के लिए भी मैं ईश्वर के समक्ष सत्य रहना चाहती हूं, मुझे किसी को कोई सफाई देने की आवश्यकता नहीं है। मैं केवल राष्ट्र के लिए जीती और मरती हूँ।

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.