website counter widget

शिवराज सरकार के 500 करोड़ के घोटाले का खुलासा!

0

मध्यप्रदेश मे एक बड़े घोटाले का खुलासा  (Major scam exposed in Madhya Pradesh ) हुआ है, जिसका तार भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party Major scam) से जुड़ता जा रहा है। ये घोटाला पिछली सरकार के कार्यकाल में हुआ, जिसका अभी केवल खुलासा किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस घोटाले (Drug Scam In Madhya Pradesh) का संबंध विदेशों से भी है। घोटाले की करोड़ों की राशि को सबसे पहले विदेश में भेजा गया था और फिर बाद में एफडीआई के जरिये राशि को भारत लाया जाता था। यह घोटाला लगभग 500 करोड़ का है।

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ एनसीपी बनाएगी सरकार!

शिवराज सरकार के कार्यकाल में घोटाला

500 करोड़ के इस घोटाले (Drug Scam In Madhya Pradesh) के सामने आते ही लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि क्या शिवराज सरकार के दौरान मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जाता था ? क्या सरकार जनता का  पैसा लूट कर अपनी जेब भर्ती थी? बीजेपी सरकार के दौरान वर्ष 2003 से 2010 के बीच हुए दवा खरीदी घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू कर रही है। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है।

Video : हरिद्वार में कव्वाली के बीच जमकर मारपीट

बोगस कंपनियों के जरिए हुआ 500 करोड़ का घोटाला

मध्यप्रदेश में यह घोटाला 500 करोड़ का घोटाला बोगस कंपनियों के माध्यम से किया गया। ये कंपनियाँ केवल कागजों में ही अस्तित्व में थी। मलेशिया, सिंगापुर और हांगकांग में पैसा भेजा जाता था। ईओडब्ल्यू जांच कर रही है कि बोगस कंपनियों की बैलेंस शीट, उनके खातों का ट्रांजेक्शन, किन खातों में राशि का ट्रांसफर हुआ, किन व्यक्तियों के खाते में पैसा पहुंचा। जांच में यह भी सामने आया है कि इस घोटाले में अफसरों और राजनेताओं की हिस्सेदारी भी है। वहीं घोटाला सामने आने के बाद प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता हितेष वाजपेयी ने कहा कि सरकार के पास कोई सबूत नहीं है। सिर्फ जांच के नाम पर अधिकारियों से वसूली की जा रही है और उन्हें डराया जा रहा है।

Video : विपक्ष को उन्नाव पुलिस का करारा जवाब, शेयर किया घटना का सही वीडियो

     – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.