website counter widget

कमलनाथ सरकार से ख़फ़ा भारतीय किसान संघ करेगा प्रदर्शन

0

भोपाल: इस बार मूसलाधार बारिश के कारण देशभर में जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। मध्यप्रदेश(Madhya pradesh) में भी कई जिले भारी बारिश की चपेट में आये है. जिससे खासतौर पर ग्रामीण इलाकों को नुकसान हुआ है (Bharatiya Kisan Sangh)। किसानो (Farmer) की फसलें पूरी तरह चौपट हो गई है साथ ही बड़ी भारी संख्या में कच्चे मकान ढह गए है। कमलनाथ (Kamalnath) सरकार ने अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सहायता राशि नहीं दी है। जिसको लेकर किसान वर्ग नाराज है।

Nobel in Economics : भारत के अभिजीत बनर्जी को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मुआवजा दिए जाने में हो रही देरी के विरोध में भारतीय किसान संघ ने रविवार को घोषणा की कि इस साल हुई अतिवृष्टि से पीड़ित किसानों के लिए वह 15 अक्टूबर को प्रदेश की राजधानी भोपाल में धरना-प्रदर्शन करेगा।मध्य प्रदेश भारतीय किसान संघ (Bharatiya Kisan Sangh) के अध्यक्ष रामभरोस बसोतिया ने बताया, ‘‘मध्य प्रदेश में इस साल हुई अतिवृष्टि से खरीफ की सभी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। कुछ किसानों पूरे खेत ही पानी में डूब गये हैं।’’

वित्तमंत्री के पति ने खोली सरकार की पोल

रामभरोस बसोतिया ने आगे कहा कि प्रदेश में भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में जिला एवं तहसील स्तर पर लाखों किसानों ने आंदोलन कर ज्ञापन दिये लेकिन प्रशासन और कमलनाथ सरकार ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि इससे मजबूर होकर भारतीय किसान संघ द्वारा 15 अक्टूबर को भोपाल में धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। बसोतिया ने कहा कि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई करने के साथ ही किसानों की ख़राब आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा घोषित दो लाख रूपये तक का कर्ज बिना देरी किये माफ़ किया जाना चाहिए।

Ayodhya Land Dispute Case : अयोध्या में बवाल, धारा 144 लागू

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.