दिग्विजय-सिंधिया नहीं ये बनेंगे मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष

0

लोकसभा चुनाव के बाद से ही मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष (New President of Madhya Pradesh Congress ) के नाम पर घमासान मचा हुआ है। पिछले कई समय से कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कई लोगों के नाम पर संभावना जताई गई, लेकिन अब यह साफ हो गया है कि प्रदेश के अगले अध्यक्ष कौन बनेंगे। कहा जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia ) और दिग्विजयसिंह (Digvijay Singh ) को बाहर ही रखा गया है। वहीं प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन (State Home Minister Bala Bachchan ) और अजय सिंह (Ajay Singh ) के नाम के साथ अन्य कई लोगों के नाम भी लिए जा रहे थे।

Video : राहुल गांधी को 370 के हिमायती मारेंगे जूते!

बाला बच्चन बनेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

कहा जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath ) अपने करीबी बाला बच्चन, जो प्रदेश के गृहमंत्री हैं, को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपना चाहते हैं। वहीं प्रदेश की मंत्री इमरती देवी सहित कुछ नेता चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी दी जाए।  बाला बच्‍चन पार्टी का आदिवासी चेहरा हैं। इसे देखते हुए सिंधिया खेमे में से मंत्री उमंग सिंघार का नाम भी सामने आया था।

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर कसा एक तंज….

अजय सिंह का नाम भी शामिल

जहां प्रदेश के सीएम कमलनाथ गृहमंत्री बाला बच्चन को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहते हैं वहीं पीसीसी चीफ की रेस में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का नाम भी तेजी से सामने आया है। उनके घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों की बैठकें हो रही है। उनकी इसी दावेदारी के लिए बंगले पर 25 से ज्यादा विधायक (MLA) एकजुट हुए। यह भी जानकारी सामने आई है कि सभी विधायकों ने अजय सिंह को पीसीसी चीफ बनाने का समर्थन किया।

कौन बनेगा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

भारत-पाक युद्ध का ऐलान, इस दिन से होगी जंग!

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब से अपने पद से इस्तीफा दिया था तब से लेकर इस बात पर घमासान हो रहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा, ये बवाल कांग्रेस कि वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के अन्तरिम अध्यक्ष बनने के बाद शांत हुआ। ठीक वैसा ही बवाल अब मध्यप्रदेश में भी मचा हुआ है। सीएम कमलनाथ बाला बच्चन को अध्यक्ष बनाना चाहते हैं, पार्टी के कई विधायक अजय सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहते हैं और पार्टी से जुड़े कई ऐसे भी लोग हैं जो ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। पार्टी के अलग-अलग धड़े अपने-अपने नेताओं को पीसीसी (PCC) चीफ बनाना चाहते हैं, जिससे निर्णय लेने में परेशानी आ रही है, लेकिन इस घमासान के बाद भी कांग्रेस को किसी एक को प्रदेश कांग्रेस का भार सौंपना होगा।

Share.