VIDEO : आकाश विजयवर्गीय को जमानत नहीं!

0

इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) के अधिकारी की बल्ले से पिटाई करने वाले भाजपा (Bharatiya Janata Party) के विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) की जमानत याचिका पर आज यानी शनिवार को भोपाल की विशेष कोर्ट में सुनवाई की जा रही है। बल्लेकाण्ड में विधायक की जमानत याचिका पर कोर्ट में बहस होने वाली है।

आकाश को जमानत मिलेगी या नहीं इस बारे में अभी भी संशय बना हुआ है, लेकिन इस बारे में कानून के जानकारों का कहना है कि आज फिर से जमानत याचिका खारिज हो सकती है।  यदि याचिका खारिज होती और और सज़ा दी जाती है तो फिर भाजपा के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन बढ़ सकता है।  वहीँ यदि जमानत दी जाती है तो कांग्रेस नगर निगम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन और बढ़ सकता है।

आज शनिवार होने के कारण अदालत केवल 2 बजे तक ही खुली रहेगी, जबकि केस की डायरी अभी तक भोपाल पहुंची नहीं है। यानी यदि आज भी समय पर केस की डायरी भोपाल नहीं पहुँचती है, तो मामले की सुनवाई सोमवार तक टल जायेगी।

VIDEO : सलाखों में कैद विधायक आकाश का भविष्य

आकाश को मिलेगी सज़ा!

कानून के कई जानकारों का कहना है कि विधायक द्वारा सरकारी कर्मचारी की पिटाई की गई और उन्हें उनके कर्तव्य के  पालन से रोका गया, जो कानून की नजर में बड़ा जुर्म है, इसीलिए आकाश को सज़ा मिलनी तो तय है। वहीँ भाजपा के छोटे-बड़े नेता आकाश को निर्देश बताते हुए बयान दे रहे हैं।  साथ ही इसका भी पूरा प्रयास किया जा रहा है कि जमानत मिल ही जाए।

इस मामले पर पहले इंदौर में जमानत याचिका खारिज की गई थी। इसके पहले शुक्रवार को पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं करने के कारण याचिका पर सुनवाई नहीं हो पाई थी। पूर्व उप महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने विजयवर्गीय की तरफ से बहस की।

Video : आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका दोबारा खारिज

भाजपा, कांग्रेस और नगर निगम का प्रदर्शन

भाजपा ने गिरफ्तारी के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया है। शुक्रवार को भाजपा नेताओ ने राजबाड़ा पर धरना दिया। धरने से पहले आरोपी विधायक आकाश के समर्थन में शहर में जगह-जगह लगे सैल्युट आकाश के पाेस्टरों भाजपाईयों ने लगा दिए थे, जिन्हे बाद में  नगर निगम ने हटाया।  जहां भाजपा विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रही है वहीँ कांग्रेस और नगर निगम के कर्मचारी सज़ा दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

Video : जेल में आया आकाश विजयवर्गीय को बुखार

 

Share.