भाईदूज पर मायके जाने की जिद पर पति ने किया एसिड अटैक

0

आगर मालवा: भाईदूज के मौके पर हर बहन अपने भाई को टीका करती है और इस दिन पत्नियां भी अपने भाई के यहाँ मायके जाती है. इसी बीच एक पत्नी अपने पति से मायके जाने की जिद कर रही थी। इस पर गुस्साए पति ने अपनी पत्नी पर एसिड अटैक कर दिया। जानकारी के अनुसार यह घटना मध्य प्रदेश के आगर मालवा (Agar Malwa) जिले के सुसनेर थाना क्षेत्र के ग्राम मेहतपुर की है। भाईदूज (Bhiadooj) पर पत्नी के मायके जाने को लेकर पिछले कुछ दिन से दोनों के बीच विवाद चल रहा था। इसी क्रम में देर रात घर में सो रही महिला पर आरोपी पति ने एसिड फेंक दिया। महिला को गंभीर हालत में उज्जैन रेफर किया गया है। आरोपी दूध का व्यवसाय करता है।

जानकारी के अनुसार सुसनेर थाना प्रभारी विवेक कनोजिया के अनुसार ग्राम मेहतपुर निवासी 25 वर्षीय महिला भाईदूज त्योहार पर अपने मायके जाने की जिद कर रही थी, लेकिन उसका पति माऊसिंह उसे मायके नहीं भेजना चाहता था जिसके चलते दोनों पति-पत्नी में कुछ दिनों से लगातार विवाद चल रहा था. सोमवार देर रात इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया, जिसमें रात के ढाई बजे गुस्साए पति ने सो रही पत्नी पर घर में रखा एसिड फेंक दिया. इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

घटना की जानकारी लगने पर सुसनेर पुलिस ने धारा 307 व 326A में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी पति माउसिंह फरार बताया जा रहा है.घर मे रखे एसिड के बारे में बताया जा रहा है कि आरोपी का दूध डेयरी का व्यवसाय है और दूध की क्वालिटी जांचने के लिए वो एसिड का उपयोग करता था. उसने यही एसिड उठाकर अपनी पत्नी पर अटैक कर दिया।

 

-Mradul tripathi

Share.