website counter widget

केंद्रीय राजनीति में गए पूर्व मुख्यमंत्री से सलूक

0

प्रदेश के 13 सालों तक मुखिया रहे शिवराज सिंह चौहान के लिए फिलहाल जो समय चल रहा है वह ठीक नहीं चल रहा है। शिवराज सिंह चौहान को पहले नेता प्रतिपक्ष के पद पर नहीं रखा गया, फिर उन्हें औपचारिक रुप से पदोन्नत करके केंद्र की राजनीति में ले जाया गया और दिल्ली जाते ही शिवराज के साथ दूसरे ही दिन अपमानित व्यवहार किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को उस समय असहज हो गए, जब उन्हें बेइज्जती का सामना करना पडा। वाकया दिल्ली का था, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर चल रहे इस वीडियो में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंच पर शिवराज सिंह चौहान को अपने हाथों से पीछे रहने को कहते नजर आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में भाजपा की हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को केंद्र की राजनीति में बुलाया गया है। चौहान को एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर केंद्र की राजनीति में लाया गया था, लेकिन पहले ही बड़े कार्यक्रम में उनके साथ यह सलूक किया गया।

क्या है पूरा वाकया…
शुक्रवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा था। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान किया जा रहा था। उन्हें हार पहनाने के लिए भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मंच पर मौजूद थे। इस दौरान जब माला पहनाने के लिए सभी नेता मौजूद थे, तभी शिवराज सिंह चौहान भीड़ में से आगे निकले और मोदी को पहनाने के लिए आगे आ गए, उन्होंने माला को भी थाम लिया था, लेकिन अमित शाह ने अन्य नेताओं को अपनी ओर आने को कहा। इस दौरान शाह दो-तीन बार पीछे खड़े शिवराज सिंह चौहान को हटाते हुए नजर आए।

गफलत या जानबूझकर किया
बाद में कुछ नेताओं ने अपने प्रतिक्रिया में कहा कि अमित शाह सामने खड़े केंद्रीय मंत्री व अन्य नेताओं को फोटो खिंचवाने के लिए अपने पास बुला रहे थे, वे शिवराज सिंह चौहान को पीछे नहीं हटा रहे थे। वे अपने हाथों से इस तरफ आने का कह रहे थे, तो शिवराज ने समझ लिया होगा कि वे उन्हें पीछे जाने का कह रहे हैं। वीडियो में शिवराज पीछे खिसकते हुए भी नजर आ रहे हैं।

– राहुल

इंदौर के अन्ना का धरना समाप्त कराने पहुंचे मंत्री पटवारी

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड का पर्दाफाश

बिहार में देह व्यापार का भंडाफोड़

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.