पीएम मोदी हैं मुसलमान विरोधी – इमरान खान

2

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक हालिया इंटरव्यू में एक बार फिर भारत विरोधी सुर अलापा है। इमरान खान ने भारत की वर्तमान मोदी सरकार को मुसलमान विरोधी बताया है। इमरान ने आरोप लगाया है कि भारत में चुनाव नज़दीक हैं, इस कारण भारत पाकिस्तान विरोधी दिख रहा है।

हालांकि इंटरव्यू में इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का नाम नहीं लिया परंतु इशारों में भारत विरोधी रुख ज़रूर दिखाया। उन्होंने कहा कि भारत की सत्ताधारी पार्टी मुस्लिम विरोधी, पाकिस्तान विरोधी है।

इमरान से दूसरा सवाल पूछा गया कि भारत 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को सज़ा दिलाना चाहता है। उनसे पूछा गया कि इस हमले के मास्टरमाइंड लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान में बेल मिली हुई है। 6 अन्य संदिग्धों के खिलाफ भी 9 वर्ष से ट्रायल चल रहा है। अब तक कोई परिणाम नहीं आया। इस सवाल के जवाब में इमरान ने कहा कि वे खुद चाहते हैं कि मुंबई पर हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो।

यह पहला मौका नहीं है, जब इमरान खान ने भाजपा पर निशाना साधा हो। पिछले दिनों ट्वीट करते हुए इमरान खान ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से मैं बेहद निराश हूं। हालांकि मैं अपनी पूरी जिंदगी में ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं, जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं परंतु उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान खान का विरोध

मोदी से बातचीत करना चाहता हूं – इमरान खान

सिद्धू : पीएम इमरान खान का कर्जदार हूं

Share.