स्वस्थ भारत यात्रा को पटवारी की हरी झंडी

0

सरकार कई तरह के कार्यक्रम चलाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का काम करती है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से दो दिन पहले इंदौर पहुंची ‘स्वस्थ भारत यात्रा’ मंगलवार  1 जनवरी को उज्जैन के लिए रवाना हो गई। इस यात्रा को इंदौर के नेहरू स्टेडियम से खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने इस यात्रा को सिर्फ हरी झंडी नहीं दिखाई बल्कि खुद अरबिंदो अस्पताल तक इस यात्रा को छोड़ने भी गए। मंत्री पटवारी का साइकिल प्रेम किसी से छिपा नहीं है और वह साफ़ दिखा जब अरबिंदो अस्पताल तक मंत्री पटवारी खुद साइकिल चलाकर इस यात्रा को रवाना करने गए। इससे पहले यात्रा को संबोधित करते हुए पटवारी ने कहा कि  हर व्यक्ति को अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए। रोजाना एक घंटे अपने शरीर को दें क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन रहता है।

गौरतलब है कि मंत्री पटवारी का साइकिल प्रेम सर्वविदित है और वे रोजाना लोगों से मिलने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में साइकिल पर ही निकलते हैं। यह यात्रा 16 अक्टूबर को तिरुअनंतपुरम से आरम्भ हुई थी और इसका समापन राजधानी दिल्ली में 27 जनवरी को होगा। दो दिन पहले ही यह यात्रा इंदौर पहुंची थी। इस अवसर पर कलेक्टर लोकेश जाटव, एडीएम अजय देव, स्वास्थ्य अपर संचालक विवेक श्रोत्रिय आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इंदौर में ‘कैफ़ी’ की याद में…

इंदौर संभाग को नए साल का तोहफा

इंदौर : कलेक्टर के सामने नरमुंड लेकर पहुंचा व्यक्ति

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.