अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से पार हुए लाखों रुपए

0

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते से जुडी एक बड़ी खबर आ रही है जिसके अनुसार ट्रस्ट के खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने की बात उजागर हुई है. खबर के बाद सनसनी फ़ैलने के बाद एक्शन लिया गया है और इस संबंध में अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच के लिए साइबर विशेषज्ञों की एक टीम काम में लग गई है.

Ayodhya Ram temple Bhoomi pujan can be announced today - राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक आज, हो सकता है भूमि पूजन की तारीख का ऐलान

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार चेक क्लोनिंग के जरिए लखनऊ में दो बैंकों से पैसे निकाले गए.मामला तब सामने आया जब बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख रुपये निकालने का तीसरा ट्रायल किया गया. बैंक प्रबंधक ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय को वेरिफिकेशन के लिए फोन किया तो उन्होंने ऐसे किसी भी चेक को जारी करने से मना किया जिसके बाद पूरा मामला सामने आया .पुलिस अधिकारी ने कहा, “आगे की पूछताछ में यह पाया गया कि पहले भी पैसों को निकाला गया है.

चंपत राय ने बताया कितने वक्त में होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण | ayodhya - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी

इस 1 सितंबर को बैंक से 2.5 लाख रुपये ,दो दिन बाद 3.5 लाख रुपये की राशि निकाली गई. अयोध्या सर्कल के अधिकारी राजेश कुमार राय ने कहा कि एक मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है. गौरतलब है कि राम मंदिर के लिए दान मांगने वाली एक फर्जी वेबसाइट की जांच भी फिलहाल जारी है.

Share.