डकैतों ने हमसे विशेष राज्य का दर्जा छीना- मुफ्ती

0

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती इन दिनों जम्मू दौरे पर हैं. एक बार फिर अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए पार्टी कार्यालय में पीडीपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि भारत के संविधान ने हमें अलग झंडा दिया है और हम उसे वापस हासिल करना चाहते हैं.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि डकैतों ने रात को हमारे विशेष राज्य का दर्जा हमसे छीन लिया. उन्होंने कहा कि संसद का दुरुपयोग किया गया लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि उन्हें अनुच्छेद 370 और 35A की बहाली करनी होगी, क्योंकि चोरी का माल पचता नहीं है. उन्हें सूद समेत 370 और 35A को वापस लौटाना होगा.महबूबा ने पीडीपी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘मैं आपको भरोसा दिलाती हूं, एक दिन आएगा जब वे न केवल 370 और 35A का वापस देंगे, बल्कि हाथ जोड़कर कहेंगे कि आप और क्या चाहते हैं, उनको तब हमें इससे भी ज्यादा देना होगा.’

महबूबा ने कहा कि भारत अब संविधान के हिसाब से नहीं बल्कि बीजेपी के एजेंडे के हिसाब से चल रहा है. बीजेपी ने देश में हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को मिटाने का काम किया है.बता दें कि सात नवंबर को जम्मू में गुपकार घोषणा में शामिल दलों की बैठक होनी है. ये बैठक फारूक अब्दुल्ला के जम्मू स्थित आवास पर होगी. इसी बैठक में शामिल होने के लिए महबूबा जम्मू के दौरे पर हैं.

Share.