जयपुर के मानसरोवर इलाके की घटना, 1 की मौत

0

बदमाशों के हौसले कितनी बुलंदी पर हैं, यह अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने राजस्थान पुलिस के एसीपी के घर को ही निशाना बना लिया। जहां लूट को अंजाम दिया गया, वह घर राजस्थान के जयपुर स्थित मानसरोवर इलाके में भृगु पथ पर स्थित पॉश कॉलोनी में है। लूट को अंजाम देने के लिए ये लुटेरे कांच हटाकर व ग्रिल तोड़कर बंगले के भीतर घुसे थे। इतना ही नहीं घर में घुसने के बाद लुटेरों ने एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस संजीव भटनागर की सास को पीट-पीटकर मार डाला। एसीपी की सास पुष्पा विसारिया अपने पोते शौर्यवर्धन विसारिया के साथ बंगले में रह रही थीं। बीच-बचाव में आए पुष्पा के पोते के साथ भी बदमाशों ने मारपीट की, जिसमें वे घायल हो गए। पुष्पा विसारिया के पति की मौत 6 महीने पहले ही हुई थी।

ताज्जुब की बात है कि इस इलाके को बेहद पॉश माना जाता है और यहां कई आला अधिकारियों, एमएलए और पूर्व विधायकों के बंगले हैं, उसके बावजूद बदमाश यहां लूट की और हत्या की वारदात को अंजाम दे गए। संजीव भटनागर जयपुर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) में एसीपी पद पर तैनात हैं।

एसीपी के घर पर लूट की खबर सुनते हैं कि पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। मानसरोवर थाना पुलिस के साथ जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के बड़े-बड़े पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि बदमाश खिड़की की कांच हटाकर ग्रिल तोड़कर भीतर घुसे। इससे पहले उन लोगो ने मेन गेट का लॉक तोड़ने का भी प्रयास किया था, लेकिन उसमें वे विफल रहे। ग्रिल तोड़ने में लुटेरों ने पेंचकस एवं अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया। पुलिस को शक है कि लुटेरे तीन या चार की संख्या में हो सकते हैं।

Share.