टैक्स नहीं दिया तो देश छोड़ नहीं पाओगे

0

नए नियम के तहत कोई भी व्यक्ति बिना टैक्स चुकाए देश छोड़कर नहीं जा सकता। नए कानून के तहत कोई विदेशी नागरिक अपने कारोबार या नौकरी के सिलसिले में 183 दिन से ज्यादा ठहरता है, तो उसकी पूरी कमाई टैक्स के दायरे में होगी। दरअसल, नए वर्ष में यह नियम चीन की टैक्स कलेक्शन अथॉरिटी (China’s Tax Collection Authority New Rules 2019) ने बनाया है। इनके अलावा विदेश में नौकरी कर रहे चीनी नागरिकों को भी चीन में इनकम टैक्स देना होगा।

चीन की आबादी 138 करोड़ है। इनमें से 2.8 करोड़ लोग टैक्स देते हैं। अब टैक्स डिपार्टमेंट सरकारी आय बढ़ाने के लिए टैक्स दरें बढ़ाने के बजाय टैक्स कलेक्शन बढ़ाने (China’s Tax Collection Authority New Rules 2019) पर ध्यान दे रहा है। नए नियम के दायरे में शुरुआत में ऐसे कारोबारी, कंपनियां और नौकरीपेशा लोग आएंगे, जिन पर 1 लाख युआन का टैक्स बाकी है। बकायादरों की सभी जानकारी आई कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर और पासपोर्ट डिटेल्स को टैक्स अथॉरिटी अपने ब्लैकलिस्ट डेटाबेस में डाल देगी।

इस डेटाबेस को पुलिस, बैंक, इमिग्रेशन, पासपोर्ट, एयरपोर्ट और सी-पोर्ट जैसे विभागों के साथ साझा किया जाएगा। सभी विभाग बकायादारों पर नज़र रखेंगे। चीन के नए नियम का अमरीका और हॉन्गकॉन्ग ने विरोध जताया है।

एलपीजी के दामों में बड़ी कटौती…

2018  के बड़े बदलाव, जिनसे लोगों को मिली राहत

TRAI ने दी उपभोक्ताओं को खुशखबरी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.