डीएम आ गए सड़क पर

0

आवारा गोवंश की सुरक्षा के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार 24 दिसंबर को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने आवारा गोवंश को शेल्टर होम भेजने का आदेश जारी किया। इस आदेश के बाद ही महोबा के जिलाधिकारी खुद डंडा लेकर सड़क पर उतर आए। महोबा के जिलाधिकारी खुद ही गोवंश की सुरक्षा करते सड़क पर नज़र आए। महोबा डीएम ने खुद ही गोवंश को पकड़वाकर गोशाला भिजवाने का काम किया।

महोबा डीएम सहदेव ने मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए सोमवार को इस मुहिम की शुरुआत की। प्रशासनिक अमले के साथ खुद डीएम सड़कों पर आवारा घूम रहे गोवंश को सुरक्षित गोशाला तक पहुंचाने के लिए निकले। जैसे ही डीएम ने लाठी थाम सड़कों पर घूमना शुरू किया तो उनके साथ स्थानीय नेता और समाजसेवी भी जुड़ने लगे। इसी बीच पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत ने भी इस कार्य में योगदान दिया।

इस मुहिम के तहत जिलाधिकारी के नेतृत्व में करीब एक दर्जन आवारा गायों को पकड़कर गोशाला पहुंचाया गया। इस मुहिम का आगाज़ करने वाले डीएम सहदेव ने एक चारा बैंक शुरू करने की भी घोषणा की। समाजसेवियों, आमजन और व्यापार मंडल से महोबा डीएम सहदेव ने अन्ना पशुओं के लिए चारा दान करने भी की अपील की। सहदेव ने इस अवसर पर कहा “इस अभियान की शुरुआत की गई है और यह अनवरत चलता रहेगा।”

उत्तरप्रदेश में बंदर पर लगा हत्या का आरोप

उत्तरप्रदेश में 5 लोगों की भूख के कारण मौत

उत्तरप्रदेश: अमिताभ बच्चन देंगे इस कक्षा की परीक्षा..?

Share.